विदेश

US: ओहायो शहर में भारतीय छात्र की मौत, वाणिज्य दूतावास ने कहा- जांच जारी

वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका (America) के ओहायो (ohio) में एक भारतीय छात्र (an indian student) की मौत हो गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। न्यूयॉर्क (New York) में भारत के महावाणिज्य दूतावास (Consulate General of India) ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘ओहायो के क्लीवलैंड (Cleveland, Ohio) में एक भारतीय छात्र उमा सत्य साईं गड्डे के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा दुख हुआ।

वाणिज्य दूतावास ने कहा कि मौत की पुलिस जांच चल रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में बनी हुई है। मृतक छात्र उमा गड्डे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने सहित हर संभव सहायता दी जा रही है।


बता दें कि 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की कम से कम आधा दर्जन मौतें हो चुकी हैं। हमलों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने समुदाय में चिंता पैदा कर दी है।

हाल के महीनों में अब तक सात भारतीयों की गई है जान
पिछले महीने, भारत के 34 वर्षीय प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की मिसौरी के सेंट लुइस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना में एक संरक्षित क्षेत्र में मृत पाए गए थे। 2 फरवरी को, 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के दौरान जानलेवा चोटें आईं।

यह अमेरिका में हाल के महीनों में किसी भारतीय या भारतीय-अमेरिकी की सातवीं मौत है। चार्ज डी अफेयर्स राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन के नेतृत्व में हुई बातचीत में लगभग 150 भारतीय छात्र संघ के पदाधिकारियों और 90 अमेरिकी विश्वविद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया। इसमें अटलांटा, शिकागो, ह्यूस्टन, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और सिएटल में भारत के महावाणिज्य दूत भी शामिल हुए।

Share:

Next Post

Apple का नया प्रॉजेक्ट, एक छोटे रोबोट पर काम कर करी कंपनी

Sat Apr 6 , 2024
वाशिंगटन (Washington)। एप्पल (Apple) दुनिया की एक जानी-मानी कंपनी है. यह दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक मानी जाती है. इस कंपनी का नाम अक्सर आईफोन और आईओएस (IOS) डिवाइस पर चलाने वाले अन्य प्रॉडक्ट्स जैसे मैकबुक, एप्पल बड्स, वॉच आदि से जाना जाता है, लेकिन इस बार एप्पल कुछ अलग प्लानिंग […]