करियर देश

Bank Job : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 47920 रुपए तक होगी सैलरी

नई दिल्ली। बैंक में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक बेहद शानदार मौका सामने आया है। स्टेट बैंक आफ इंडिया (State Bank of India) ने बंपर वैकेंसी निकाली है। एसबीआई (SBI) की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, स्टेट बैंक ने क्लेरिकल कैडर फार्मासिस्ट (Clerical Cadre Pharmacist) के लिए वैकेंसी निकाली है।

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। इस वैकेंसी के लिए विभाग ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 67 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें। फॉर्म में कोई गलती पाए जाने पर फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी।

ऐसे देखें नोटिफिकेशन
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की वेबसाइट sbi/careers या sbi.co.in/careers पर वैकेंसी D.Pharma या B Pharma पास उम्मीदवारों के लिए हैं। उम्मीदवार इन पदों (SBI फार्मासिस्ट भर्केती 2021) के लिए 03 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बाकी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

इन तारीखों का रखें ध्यान
आवेदन की शुरुआत की तारीख – 13 मार्च 2021
आवेदन की आखिरी तारीख – 03 मई 2021
एसबीआई फार्मासिस्ट परीक्षा की तारीख – 23 मई 2021

कौन कर सकता है अप्लाई?
इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास SSC या इसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी (D.Pharma) में न्यूनतम डिप्लोमा या फार्मेसी में डिग्री (B Pharma / M Pharma / Pharma D) या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में समकक्ष डिग्री होना अनिवार्य है। साथ ही फार्मासिस्ट में डिप्लोमा डिग्री वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी एसबीआई की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। आवेदक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दे कि फार्मासिस्ट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 17900 से लेकर 47920 रूप तक वेतन मिलेगा।

Share:

Next Post

HDFC बैंक ने 19 शहरों में शुरू की मोबाइल ATM सर्विस

Sun Apr 25 , 2021
  मुंबई: कोरोना (Corona Virus) काल में तमाम तरह से लोगों की मदद की जा रही है. इसी बीच एचडीएफसी बैंक ने भी लोगों की मदद के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने शनिवार को बताया कि उसने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और देश के विभिन्न हिस्सों […]