देश

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिलने पर VHP ने लिया ये बड़ा एक्‍शन

प्रयागराज (Prayagraj) । बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महंत धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में प्रयागराज (Prayagraj ) में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. ये एफआईआर प्रयागराज के कौंधियारा थाने में दर्ज कराई गई है. इस मामले में पुलिस ने अजय मोहन कुशवाहा नाम के युवक के खिलाफ दर्ज हुआ केस दर्ज किया है. उस पर ये आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था.

इस वीडियो में आरोपी ने धीरेंद्र शास्त्री पर अभद्र टिप्पणी की थी और उन्हें मारने की धमकी तक दी थी. वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने इस बारे में पुलिस में लिखित शिकायत की थी. विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) के कार्यकर्ताओं की शिकायत के आधार पर ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है. हालाकिं पुलिस अभी तक आपोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और उसमें जो भी सामने आएगा उसके आधार पर आगें की कर्यवाई की जाएगी.


माघ मेले में पहुंचे थे धीरेंद्र शास्त्री
बीते दिनों बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे थे. यहां उन्होंने संगम में आस्था की डुबकी लगाई थी. प्रयागराज में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने कि बात कही थी. उन्होंने कहा था ‘अगर हम सब साथ हों तो भारत हिंदू राष्ट्र होगा.’ उन्होंने ये भी कहा था कि अब हिंदू राष्ट्र का बिगुल बजा दो. आओ जातिवाद को तोड़कर हम सब हिंदू एक हों. पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं.

इस विवाद के चलते धीरेंद्र शास्त्री सुर्खिंयों में आए
गौरतलब है बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर नागपुर की एक अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था. इसके बाद उन्होंने कई मीडिया इंटरव्यूज में खुद पर लगे आरोपों पर सफाई दी थी. बता दें इसके बाद से ही बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं.

Share:

Next Post

रिजर्व बैंक ने फिर दिया झटका, 0.25 फीसदी बढ़ा दिया रेपो रेट, महंगी होगी EMI

Wed Feb 8 , 2023
नई दिल्ली। वित्त वर्ष 2022-23 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आखिरी क्रेडिट पॉलिसी के फैसलों का एलान आज हो गया है, आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सुबह 10 बजे से एमपीसी की बैठक के नतीजों के बारे में जानकारी दी है और इसमें रेपो रेट को लेकर घोषणा कर दी है। आरबीआई के […]