देश

उत्तरप्रदेश में मुंडन कराने वालों से पटा गांव

 


लखनऊ।
उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में इतनी मौतें (deaths) हुईं कि गिनती भी संभव नहीं है। सरकारी आंकड़े चाहे जो कहें, लेकिन प्रदेश के गांवों में हर घर के बाहर मुंडन कराए व्यक्ति नजर आ रहे हैं। उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की ग्राम पंचायत ब्रह्मपुर, सेहजवा और नगर पंचायत पीपीगंज में कुल 8 गांव हैं। यहां सैकड़ों लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। यहां सरकारी आंकड़े (government figures) केवल 12 मौतें (deaths) बता रहे हैं, जबकि पूरा गांव मुंडन कराने वालों से पटा है।

उ.प्र. में बिहारियों का नहीं होगा संस्कार
उत्तरप्रदेश-बिहार के बीच शवों को लेकर सियासत शुरू हो गई है। बिहार ने जहां उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आने वाले शवों को रोकने के लिए नदी में महाजाल लगाया है, वहीं उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में बिहारियों के शवों के अंतिम संस्कार पर भी रोक लगा दी है। कल बिहारियों के सैकड़ों शवों को उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार से रोक दिया और बिहार भेज दिया गया।

Next Post

संकट के समय याद रखें आचार्य चाणक्‍य की ये 5 बातें, सरलता से निकाल लेंगे बुरा समय

Sat May 15 , 2021
आचार्य चाणक्य की गिनती महान अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ (Politician) और कूटनीतिज्ञ में की जाती है। आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र (Ethics) में ऐसी कई नीतियों का वर्णन किया है जो आज भी प्रासंगिक हैं। चाणक्य ने जीवन के हर पहलु का बारीकी से अध्ययन किया। कहा जाता है कि चाणक्य (Chanakya) ने अपनी नीतियों की मदद […]