विदेश

मिसाइल हमलों पर वोलोदिमिर जेलेंस्की बोले- ‘रूस हमें धरती से मिटाने की कर रहा है कोशिश’

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को कहा कि देश के विभिन्न शहरों पर मिसाइल हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने रूस पर आरोप लगाया कि वह यूक्रेन को धरती के चेहरे से मिटा देने की कोशिश कर रहा है. जेलेंस्की ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप कहा कि वे हमें नष्ट करने और हमें धरती से मिटा देने की कोशिश कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार राष्ट्रपति जेलेंस्की ने आगे कहा कि उन्होंने जापोरिज्जिया में हमारे लोगों की जान ले ली जो घर पर सो रहे थे. उन लोगों को मार डाला जो निप्रो और कीव में काम पर जा रहे थे. गौरतलब है कि यूक्रेन के जापोरिज्जिया शहर में बीती रात रूस ने हमला किया है. इस हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है.

नगर परिषद के सचिव अनातोली कुर्तेव के अनुसार बीती रात शहर पर रूस की सेना की ओर से भीषण रॉकेट हमले किए गए, जिसमें कम से कम पांच मकान नष्ट हो गए और लगभग 40 अन्य को नुकसान पहुंचा है. वहीं यूक्रेनी सेना ने भी इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि इनमें दर्जनों लोग हताहत हुए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार राजधानी कीव पर ताबड़तोड़ 75 मिसाइल दागे हैं. हालांकि उनमें से 41 मिसाइल को यूक्रेनी एयर फोर्स ने मार गिराया. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की के दफ्तर पर भी मिसाइल दागे गए हैं. फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इससे पहले शनिवार को क्रीमिया प्रायद्वीप को रूस से जोड़ने वाले एक पुल पर विस्फोट हुआ था. जिसके कारण पुल आंशिक रूप से ढह गया था. रूस इसी पुल के रास्ते दक्षिणी यूक्रेन में युद्ध के लिए सैन्य साजो-सामान भेजता है. मालूम हो कि हाल के हफ्तों में जापोरिज्जिया को कई बार निशाना बनाया गया है.

Share:

Next Post

Karwa Chauth: अगर पहली बार रखने जा रही हैं करवा चौथ व्रत तो जान लें 10 जरूरी नियम

Mon Oct 10 , 2022
डेस्क: सनातन परंपरा में कार्तिक मास को कामनाओं की पूर्ति का मास माना गया है क्योंकि इस माह में जीवन से जुड़ी तमाम तरह की कामनाओं को पूरा करने वाले कई तीज-त्योहार आते हैं. इसी पावन मास में महिलाओं को अखंड सौभाग्य का वरदान प्रदान करने वाला करवा चौथ व्रत भी आता है, जो कि […]