बड़ी खबर

हम चर्चा करने के लिए तैयार: कृषि मंत्री


नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री (Agriculture Minister) नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कृषि कानूनों (Agricultural laws) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, हमने किसानों (Farmers) से नए कृषि क़ानूनों के संदर्भ में बात की है। किसानों को कृषि क़ानूनों के जिस भी प्रावधान मे आपत्ति (Objection to the provisions) हैं वे हमें बताए, सरकार आज भी खुले मन से किसानों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार (Ready to talk) है।

केंद्र द्वारा पारित नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले साल नवंबर से प्रदर्शन कर रहे किसान गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जंतर-मंतर पहुंचे और इस कानून के खिलाफ अपना आंदोलन तेज किया। केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान नारे लगाते हुए धरना स्थल पर पहुंचे। दिल्ली पुलिस ने 22 जुलाई से 9 अगस्त तक केवल 200 किसानों को धरना स्थल पर इकट्ठा होने की अनुमति दी है। किसानों को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति है।

Next Post

टीम इंडिया को एक और झटका, वॉशिंगटन सुंदर भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) का आगाज 4 अगस्त से होना है लेकिन इससे पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी दौरे से ही बाहर हो गए हैं। शुभमन गिल और आवेश खान के चोटिल होने के बाद अब वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को भी चोट लग […]