मनोरंजन

जब ‘रामायण’ के रावण ने हेमा मालिनी को जड़े थे 20 थप्पड़, क्या आपको पता है यह किस्सा

डेस्क। ‘रामायण’ पर आज तक कई टीवी सीरियल्स बने हैं लेकिन रामानंद सागर की ‘रामायण’ की बात कुछ अलग है। टीवी पर प्रसारित हुए इस धारावाहिक में जितनी लोकप्रियता राम के किरदार में नजर आए अरुण गोविल को मिली है, उतनी ही चर्चा रावण बने अरविंद त्रिवेदी की हुई थी, जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से अपने किरदार में जान फूंक देने का काम किया था। लेकिन यह भी सच है कि अरविंद त्रिवेदी ने ‘रामायण’ के अलावा भी कई फिल्मों और सीरियल्स में काम किया था। इसी वजह से सिनेमा जगत में उनके किस्से काफी मशहूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार अवरिंद त्रिवेदी ने हेमा मालिनी को 20 थप्पड़ मारे थे। आइए आज थ्रोबैक थर्सडे में हम आपको इस किस्से के बारे में बताते हैं।

दरअसल, 70 के दशक में बनी फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ में हेमा मालिनी और जितेंद्र की जोड़ी नजर आई थी। इस फिल्म में अरविंद त्रिवेदी ने भी काम किया था और उनका हेमा मालिनी के साथ एक सीन था। इस सीन में उन्हें हेमा मालिनी को एक जोरदार थप्पड़ मारना था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे। हेमा मालिनी को थप्पड़ मारने में अरविंद को काफी झिझक हो रही थी क्योंकि तब तक हेमा एक सुपरहिट एक्ट्रेस बन चुकी थीं क। इसी वजह से इस सीन के लिए एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 20 रीटेक हुए थे।

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू में इस किस्से के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, ‘मैंने उन्हें (अरविंद को) गुजराती मंच से लिया था। वह एक शानदार अभिनेता थे, लेकिन वह अपने भाई की छाया में रहना ही पसंद करते थे। उन्होंने फिल्म हम तेरे आशिक हैं में हेमा मालिनी के साथ काम किया था। इस फिल्म में हेमा मालिनी के साथ उनका एक सीन था जिसमें उन्हें हेमा को थप्पड़ मारना था। उन्होंने इसे करने के लिए 20 टेक लिए थे। बाद में अभिनेत्री और मैंने उनसे कहा कि उन्हें यह भूल जाना चाहिए कि वह एक बहुत बड़ी स्टार हैं और सीन पूरा करना चाहिए। फिर उन्होंने इस सीन को किया था।’

मध्य प्रदेश में जन्में अरविंद त्रिवेदी ने गुजराती फिल्मों में ज्यादा काम किया था। लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला था कि रामानंद सागर ‘रामायण’ बना रहे हैं तो वह तुरंत ही गुजरात से मुंबई की ओर निकल पड़े थे। उन्होंने इस धारावाहिक में ‘केवट’ के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। उन दिनों रावण के रोल के लिए अमरीश पुरी पहली पसंद थे। लेकिन जैसे ही रामानंद सागर ने अरविंद त्रिवेदी की बॉडी लैंग्वेज और एटीट्यूड देखा तो हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत ही अभिनेता को रावण के रोल के लिए साइन कर लिया।

Share:

Next Post

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ ढाबे पर खाना बनाने लगे थे संजय मिश्रा, एक्टिंग का मनवा चुके हैं लोहा

Thu Oct 6 , 2022
मुंबई: बिहार के दरभंगा में जन्मे फेमस कॉमेडियन और अभिनेता संजय मिश्रा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. उनके पर्दे पर जिए गए किरदार को कई बार लोगों ने सच मान लिया. संजय मिश्रा की कॉमिक टाइमिंग तो गजब की ही […]