बड़ी खबर

गरीब परिवारों की महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए देंगे – सोनिया गांधी


नई दिल्ली । सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि गरीब परिवारों की महिलाओं को (To Women from Poor Families) हर साल एक लाख रुपए देंगे (Will give One Lakh Rupees every Year) ।


लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के बीच कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। उनका यह संदेश खासतौर पर महिला मतदाताओं के लिए है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार आने पर गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए देंगे।

सोनिया गांधी ने सोमवार को “प्यारी बहनों” के नाम जारी अपने वीडियो संदेश में कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है। हालांकि “आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं। उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई है। कांग्रेस की ‘महालक्ष्मी’ योजना में हम गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए देंगे”।

सोनिया गांधी का कहना है कि कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही कांग्रेस की गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है। उन्होंने कहा कि चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा, “हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है। महालक्ष्मी हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है”।

सोनिया गांधी ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि “कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा”। आम चुनाव 2024 के तीसरे चरण तक, 20 राज्यों/केंद्र-शासित प्रदेशों के 283 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो चुका है। मतदान कुल सात चरणों में होना है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Share:

Next Post

रायबरेली मेरी दो माताओं सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी की कर्मभूमि है : कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Mon May 13 , 2024
रायबरेली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने कहा कि रायबरेली (Rae Bareli) मेरी दो माताओं (My Two Mothers) सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी (Sonia Gandhi and Indira Gandhi) की कर्मभूमि है (Is the Workplace) । लोकसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए सोमवार को रायबरेली पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने […]