भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

मप्र में फिर शुरू होगा सर्दी का सितम

भोपाल । मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड में सप्ताह की शुरुआत से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार मप्र में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। जल्द ही कड़ाके की ठंड शुरू होने वाली है क्योंकि हिंद महासागर से बादल उठने लगे हैं। 27 दिसंबर तक इनके मध्य प्रदेश पहुंचने की संभावना है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने बताया कि 24 दिसंबर से 27 दिसंबर तक ठंडी हवाएं बंद रहेंगी। 27 दिसंबर से हिंद महासागर के बादल मध्य प्रदेश के आसमान पर छा जाएंगे। इसके साथ ही हवा की स्पीड बढ़ेगी और जैसे ही आसमान से बादल वापस जाएंगे वैसे ही कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी।

ईस्ट मध्य प्रदेश सबसे ठंडा
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम मध्य प्रदेश की अपेक्षा पूर्वी मध्य प्रदेश में रात का पारा कम रहा। यहां 10 स्थानों पर तापमान 8 डिग्री के नीचे रहा, जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश छह स्थानों पर ही 8 डिग्री से पारा नीचे आया। शेष स्थानों पर तापमान इससे अधिक रहा। भोपाल में रात का पारा 8 के पार पहुंच गया।

हवा की रफ्तार कम हुई, इसलिए धूप असरदार हो गई
हवा की रफ्तार भी कम हो गई है। कई स्थानों पर यह 2 किमी से लेकर 4 किमी प्रतिघंटे और कुछ स्थानों पर यह 4 किमी से लेकर 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली। इसके कारण भी ठंड का असर कम रहा। अब दिन में धूप तीखी हो गई है, हालांकि सुबह और शाम को ठंड ज्यादा हो रही है।

Share:

Next Post

12 वर्षों के बाद इस साल में विराट के बल्ले से नहीं निकला कोई भी शतक

Wed Dec 23 , 2020
नई दिल्ली। भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली के शानदार करियर में 12 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद एक कैलेंडर वर्ष में किसी भी प्रारुप में कोई शतक नहीं निकला। विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्टों की सीरीज का पहला टेस्ट खेलने के बाद मंगलवार को एडिलेड से स्वदेश के लिए रवाना हो […]