विदेश

वाह रे पाकिस्तान! नकली दांत लगा बकरों को बेचा, दुनिया में उड़वाई खिल्ली

कराची: पाकिस्तान में ईद-उल-अजहा के त्योहार को लेकर बाजारों में रौनक है और लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं, लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी हैं. दरअसल, एक बकरे को बेचा गया और जब ग्राहक उस बकरे को खरीदकर ले जाने लगा तो उसने एक अजीब चीज देखी और वह दंग रह गया. बकरे के नकली दांत लगाए हुए थे और ममला बढ़ा तो आरोपी मालिक की गिरफ्तारी हो गई.

पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक, कराची में अधिकारियों ने शनिवार को गुलबर्ग चौरंगी इलाके में प्लास्टिक के दांतों वाले बलि के बकरे बेचने के आरोप में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में एक ग्राहक को एक बकरे से प्लास्टिक के दांत निकालते हुए दिखाया गया, जिसके बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई की. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और ईद-उल-अजहा के लिए जानवर बेचने के लिए कराची आया था. उसने पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया कि वह बकरे बचेने आया था.


कराची पुलिस ने इस घटना की जांच के लिए अन्य सात बकरों को जब्त किया है. एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो के जरिए नकली दांतों वाले बकरों की बिक्री के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद आरोपी व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उसे तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही साथ उससे पूछताछ की जा रही है. कराची पुलिस को शक है कि उसने कई बकरों की बिक्री इसी तरह की होगी.

बताया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने धोखाधड़ी को कबूल कर लिया है. ईद-उल-अजहा 7 जून को जिल हज का चांद दिखने के बाद 17 जून को मनाया जाएगा. बकरीद के दिन बकरों को कुर्बानी दी जाती है और पैगंबर इब्राहिम को याद किया जाता है. इस दिन बकरों की बलि देने के बाद मांस को परिवार, रिश्तेदारों और गरीबों के बीच शेयर किया जाता है.

Share:

Next Post

कभी भी गिर सकती है सरकार, लोकसभा स्पीकर पद को लेकर संजय राउत का बड़ा बयान

Sun Jun 16 , 2024
मुंबई: लोकसभा का स्पीकर कौन बनेगा, इसको लेकर सस्पेंस जारी है. 24 जून से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो रहा है. 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव है. स्पीकर टीडीपी का बनेगा या बीजेपी का, लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इस बीच स्पीकर पोस्ट को लेकर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के […]