देश

बिहार में यास तूफान ने मचाई तबाही, अब तक 7 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

 

पटना। ओडिशा (Odisa) और बंगाल (Bengal) के बाद चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) ने बिहार (Bihar) में भी तबाही मचाई. सूबे के कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से जलभराव हो गया. पानी सड़कों से लेकर घरों तक भर गया. बारिस (Rain) का असर ट्रेनों पर भी पड़ा. जानकारी के मुताबिक यास तूफान की वजह से अब तक बिहार में 7 लोगों मौत हो गई है. दरभंगा, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, गया, पटना (Patna) और भोजपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. इसके साथ ही  मरने वाले के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है.

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में पिछले करीब 20 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. राजधानी के लालजी टोला और उसके आसपास भारी जलजमाव है. गलियों और मुहल्लों में घुटनों तक पानी भर चुका है. पटना के राजबंशी नगर के कई इलाकों में जल जमा हो गया है, लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं कई निचले इलाकों में घरों में भी पानी चला गया है. बेतरह हुई बारिश की वजह से सरकार की सारी तैयारियां नाकाफी पड़ गई हैं.

पटना के इन इलाकों में भी परेशानी

पटना के पत्रकार नगर, हनुमान नगर सहित आसपास के कई मोहल्लों में जलजमाव हो गया है. यास के कारण राजधानी सहित राज्य भर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. यास का असर हवाई, रेल और सड़क मार्ग पर भी हुआ है. राजधानी में कई जगह तेज हवा से पेड़ों के टूटकर गिरने से भी यातायात बाधित हुआ है.

Share:

Next Post

29 दिनों से चिरायु अस्पताल में चल था इलाज; देर रात आया हार्ट अटैक

Sat May 29 , 2021
बैतूल। कोरोना संक्रमण (Corona infection) की दूसरी लहर में मप्र पुलिस विभाग के जांबाज टीआई (TI) दादू सिंह टेकाम का निधन हो गया। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 2.30 बजे चिरायु अस्पताल भोपाल में उन्हें अटैक आया। वे करीब 29 दिनों से कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। भोपाल के भदभदा शांतिधाम में शनिवार दोपहर राजकीय सम्मान […]