उत्तर प्रदेश देश

MLC चुनावों को लेकर योगी अदित्यनाथ का बड़ा ऐलान! इन नेताओं को नहीं देगी पार्टी टिकट


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में गर्माहट बढ़ने लगी है. सभी नेता टिकट पाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी के सुत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि बीजेपी इस बार हारे हुए नेताओं को वोट नहीं देने वाली है.

उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब पार्टी के लिए एमएलसी चुनाव एक टास्क बना हुआ है. विधानसभा चुनावों में कई नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक जो उम्मीदवार विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए, ऐसे मंत्रियों को बीजेपी एमएलसी नहीं बनाएगी. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को मौके देने का फैसला किया है.


आपको बता दें भारत की सियासत में एक अहम जगह रखने वाले राज्य में एमएलसी के चुनाव 9 अप्रैल को होने वाले हैं. यह चुनाव 36 सीटों पर लड़ा जाएगा. इन चुनावों के लिए मंगलवार तक अधिसूचना जारी हो सकती है. 9 अप्रैल को होने वाले इन चुनावों के नतीजों का ऐलान 12 अप्रैल को किया जाएगा.

आपका बता दें इस बार के यूपी में हुए विधानसभा चुनावों ने एक अलग तारीख दर्ज कर दी है. इस बार कई दिग्गजों को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी है. यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी हार का सामना करना पड़ा. इस चुनाव 11 मंत्रियों को हार का मज़ा चखा था. बीजेपी को यूपी में 255 सीटें और समाजवादी पार्टी को 111 सीटें मिली थीं.

Share:

Next Post

कांग्रेस के ट्वीट्स पर विवेक अग्निहोत्री ने किया ऐसा रिप्लाई, सच आ गया सामने

Mon Mar 14 , 2022
नई दिल्ली: कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और जिहादियों की ओर से उन पर हुए अत्याचारों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) जबरदस्त धूम मचा रही है. अब तक देश के 5 राज्य इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा कर चुके हैं. इसी बीच केरल कांग्रेस (Kerala Congress) ने कश्मीरी पंडितों […]