खेल

नामीबिया के आलराउंडर डेविड विसे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली (New Delhi)। नामीबियाई क्रिकेट टीम (Namibian cricket team) के स्टार क्रिकेटर डेविड विसे (star cricketer David Wiese) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International cricket) से संन्यास (Retirement) ले लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टी20 विश्व कप में नामीबिया की तीसरी हार के बाद, ऑलराउंडर ने संन्यास का फैसला लिया।


विसे ने कहा, “मेरा मतलब है, अगला टी20 विश्व कप अभी दो साल दूर है, मैं अभी 39 साल का हूं, इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मामले में मुझे नहीं पता कि मुझमें और कुछ बचा है या नहीं। मुझे लगता है कि नामीबिया के साथ व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक विशेष करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर जगह और क्या हो सकती है। मैंने उनके साथ बहुत अच्छे समय बिताए हैं और उनके लिए अपना आखिरी मैच संभवतः इंग्लैंड जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ विश्व कप में खेलना सही समय लग रहा था।”

संयोग से, विसे ने 2013 और 2015 में क्रमशः दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना टी20ई और वनडे डेब्यू किया और 2016 के टी20 विश्व कप में प्रोटियाज का प्रतिनिधित्व किया। 2016 में, ऑलराउंडर ने कोलपैक डील का विकल्प चुना और ससेक्स के साथ तीन साल का अनुबंध किया और दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त कर दिया।

उन्होंने 2021 टी20 विश्व कप में नामीबिया के लिए पदार्पण किया और टीम को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने लगभग अकेले ही उन्हें 2022 संस्करण में सुपर 12 में पहुँचाया। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने भी पोस्ट मैच इंटरव्यू में पुष्टि की कि यह नामीबिया के लिए विसे का आखिरी मैच था।

विसे ने 15 एकदिनी मैचों में 330 रन बनाए और 15 विकेट लिए, वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 54 मैचों की 40 पारियों 624 रन बनाए, साथ ही 59 विकेट लिये।

Share:

Next Post

‘बम से उड़ा देंगे पंजाब के रेलवे स्टेशन’, लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिला धमकी भरा लेटर

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली: पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी भरा लेटर मिलने के बाद पंजाब के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद मारे गए आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से ये […]