देश

शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा में खुलेंगे मॉडल संस्कृति स्कूल : नयनपाल रावत

हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिक्षा के क्षेत्र में हरियाणा में एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। प्रदेश में मॉडल संस्कृति स्कूल खोले जाएंगे, जिसमें बच्चों बेहतर शिक्षा के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के बारे में भी पूर्ण जानकारी दी जाएगी। नयनपाल रावत शुक्रवार को पृथला क्षेत्र के गांव देवली में लायंस क्लब द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरूआत पौधारोपण के साथ की गई। इस दौरान विधायक नयनपाल रावत सहित क्लब के सदस्यों ने लगभग 265 पौधे रोपे ।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल यशस्वी और तपस्वी हैं वह लगातार जनता के लिए भलाई कार्य करने में जुटे हुए हैं। और अब शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं जिससे कि हरियाणा के सरकारी वह मॉडल संस्कृति स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे किसी से पीछे ना रहे इसको लेकर आगामी 5 अगस्त को 90 विधायकों की मीटिंग भी आयोजित की जा रही है जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है, ऐसे में हम सभी को चाहिए कि साफ-सफाई के प्रति विशेष ध्यान दिया जाए और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और हर पौधे की पेड़ बनने तक देखभाल करेंगे ताकि आने वाले समय में बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाया जा सके। इस मौके पर लायन अशोक शर्मा, लायन अनिल अरोड़ा, जीबी खुराना, नरेंद्र सिंह आहुजा सहित क्लब के अनेकों सदस्यगण मौजूद थे।

Share:

Next Post

ट्रेन में लोअर सीट पर पहले गर्भवती महिलाएं, फिर सीनियर सिटीजन और आखिरी में वीवीआईपी को मिलेगी जगह

Fri Jul 31 , 2020
जबलपुर। जबलपुर हाईकोर्ट ने आज एक पत्र मामले का निपटारा करते हुए गर्भवती महिलाओं के पक्ष में अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने अपने अंतिम आदेश में कहा है कि भारतीय रेलवे बर्थ के आरक्षण की प्रक्रिया में वरीयता के क्रम पर विचार करे। एक पत्र याचिका का निराकरण करते हुए हाईकोर्ट ने कहा है कि […]