देश राजनीति

अनिल देशमुख गिरफ्तार, अब अजित पवार का नंबर, 1000 करोड़ की संपत्ति हो सकती है सीज

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लाड्रिंग मामले में करीब 13 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) को बीती रात एक बजे गिरफ्तार कर लिया । ईडी अब देशमुख को मेडिकल जांच के बाद विशेष कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने बताया कि वे कोर्ट में गिरफ्तारी का विरोध करेंगे। वहीं अब डिप्टी सीएम अजित पवार का भी नंबर धीरे धीरे आता जा रहा है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अजित पवार से जुड़ीं बेशकीमती संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी कर दिया है। बताया जा रहा कि ये संपत्तियां एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की हैं। जिसके बाद अब अजीत की तलवार तलटती नजर आ रही है।



बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाड्रिंग मामले में करीब 13 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बीती रात एक बजे गिरफ्तार कर लिया । वहीं अजित पवार काफी लंबे वक्त से आईटी के निशाने पर हैं। पिछले महीने ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दो रियल एस्टेट ग्रुप और अजित पवार के रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता लगाया था। विभाग ने 7 अक्टूबर को 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आईटी ने अजित पवार के बेटे पार्थ पवार के मालिकाना हक वाली कंपनी अनंत मर्क्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापा मारा था। इसके अलावा पवार की बहनों के मालिकाना हक वाली कंपनियों पर भी कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद कई राकपा नेताओं ने विरोध भी किया था, हालांकि इन सबके बीच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अजित पवार से जुड़ीं बेशकीमती संपत्तियों को सीज करने का प्‍लान तैयार कर लिया है।

Share:

Next Post

एलन मस्‍क के अंतरिक्षयान का टॉयलेट खराब, एस्ट्रोनॉट को बार-बार बदलना होगा अंडरगार्मेंट

Tue Nov 2 , 2021
वॉशिंगटन। मंगल ग्रह पर शहर बसाने का सपना देख रहे अमेरिकी अरबपति एलन मस्‍क (American billionaire Elon Musk) की कंपनी स्‍पेसएक्‍स(company spacex) के अंतरिक्ष यान क्रू ड्रैगन का टॉयलेट खराब(Spacecraft Crew Dragon’s toilet malfunctioned) होने के कारण अब अंतरिक्षयात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। आलम यह है कि क्रू ड्रैगन(Crew Dragon’s) अंतरिक्ष यान को बिना […]