जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

करीला मेले में फर्जी रसीद कट्टा से लाखों की वसूली

अशोकनगर। जिले के प्रसिद्ध मां जानकी मंदिर करीला मेले में लगने वाली दुकानों से फर्जी रूप से लाखों रुपये की बसूली का मामला सामने आया है। उक्त मामले की शिकायत मिलने पर रविवार को बहादुरपुर थाने में आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है।

दरअसल, प्रसिद्ध मां जानकी मंदिर स्थित करीला में चैत्र पूर्णिमा पर भी मेला आयोजित होता है। मेले में बड़ी तादाद में दुकानें आदि लगती हैं। ग्राम पंचायत जसैया के अंतर्गत आने वाले करीला मेले में ग्राम पंचायत जसैया के रोजगार सहायक ने जनपद पंचायत मुंगावली के नाम का फर्जी रसीद कट्टा छपवाकर लाखों रुपए की अवैध वसूली दुकानदारों से कर ली है। बताया गया कि जब इस आशय की जानकारी मेले के दुकानदारों द्वारा करीला मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव को दी गई तो उनके द्वारा जनपद पंचायत मुंगावली के प्रतिवेदन व पंचनामा के साथ बहादुरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

वहीं बहादुरपुर थाना प्रभारी जंगबहादुर सिंह तोमर का कहना है कि शिकायत पर से ग्राम पंचायत जसैया के रोजगार सहायक रामसिंह पुत्र देशराज सिंह यादव के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है।

वहीं जानकारी में बताया गया कि बीते दिनों चैत्र पूर्णिमा पर करीला मेले में करीब पांच सौ दुकानें लगी हुई थीं। यह सभी दुकानें करीला पहाड़ी पर लगी थीं। इस बार रंगपंचमी के मेले की तरह दुकानों से कोई वसूली नहीं होनी थी, लेकिन ग्राम पंचायत जसैया के ग्राम रोजगार सहायक रामसिंह यादव ने जनपद पंचायत मुंगावली के नाम से फर्जी रसीद कट्टा छपवाए और सभी दुकानदारों से पांच सौ रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक की वसूली कर ली। बताया गया कि यह वसूली चैत्र पूर्णिमा की रात में की गई। शिकायत में करीब दो दर्जन से अधिक फर्जी रसीदें और दुकानदारों के मय कथन हस्ताक्षर शामिल हैं।

Share:

Next Post

हरियाणा ने जीती 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर पुरूष हॉकी चैंपियनशिप

Sun Apr 17 , 2022
भोपाल। हॉकी इंडिया तथा खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 6 से 17 अप्रैल, 2022 तक आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप-2022 का विजेता का खिताब हरियाणा की टीम ने अपने नाम किया है। रविवार को खेला गया फाइनल मुकाबला रोमांचक रहा। मैच विजेता का फैसला शूट आउट से […]