बड़ी खबर व्‍यापार

कोल इंडिया के कर्मचारियों ने 26 नवम्‍बर को हड़ताल का दिया नोटिस

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने कहा कि उसे चार श्रमिक संगठनों से एक दिन की हड़ताल का नोटिस मिला है। इन श्रमिक संगठनों ने सोमवार को 26 नवम्‍बर को हड़ताल पर जाने का नोटिस दिया है।

कंपनी ने बीएसई को दी गई सूचना में कहा कि ‘कोल इंडिया के चार श्रमिक संगठनों ने कंपनी और उसकी अनुषंगी इकाइयों को एक दिन की हड़ताल के लिए नोटिस दिया है।’ कंपनी ने इस बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कोल इंडिया ने कहा कि हड़ताल टालने और सुलह को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने 17 नवम्‍बर को प्रस्तावित हड़ताल पर रहने की घोषणा की थी। कोल इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी है। यह कंपनी देश के 8 राज्यों में फैले 84 खनन क्षेत्रों का परिचालन करती है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के 14 घुड़सवारों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन

Tue Nov 24 , 2020
दिल्ली में 20 से 30 दिसम्बर तक होगी जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता भोपाल। मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के 14 घुड़सवारों का जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। उन्होंने रविवार-सोमवार (22 एवं 23 नवम्बर) को भोपाल स्थित राज्य घुड़सवारी अकादमी में आयोजित रीजनल इक्वेस्ट्रिीय लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी […]