इंदौर मध्‍यप्रदेश

100 प्रतिशत वैक्सीनेटेड स्कूल गणतंत्र दिवस पर होंगे सम्मानित

  • स्कूल संचालकों की बैठक में सभी को 15 से 17 साल के बच्चों को अनिवार्य रूप से टीके लगाने के निर्देश

इंदौर। राज्य सरकार (State government) ने शत प्रतिशत विद्यार्थियों (percent students)को वैक्सीन (Vaccine) लगवाने वाले स्कूलों को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (January Republic Day) पर सम्मानित करने का निर्णय लिया है। स्कूल संचालकां (school operators)  से कहा गया है कि वे टीकाकरण (vaccination) के कार्यक्रम (Program) में लापरवाही न करें और यह सुनिश्चित (Assured) कर लें कि 15 से 17 साल के छात्रों को टीके (Vaccines) लग जाएं।

कल सांसद शंकर लालवानी (MP Shankar Lalwani) की मौजूदगी में प्राइवेट (private)  तथा सरकारी स्कूलों (government schools) के संचालकों की बैठक बुलाई गई थी। हालांकि इसमें चुनिंदा स्कूल (select schools) संचालकों को बुलाया गया था। बैठक में कलेक्टर मनीषसिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, (Municipal Commissioner Pratibha Pal,)  अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर (Collector Abhay Bedekar) एवं निगम (Corporation) के अपर आयुक्त संदीप सोनी (Commissioner Sandeep Soni) भी मौजूद थे। लालवानी ने सभी स्कूल संचालकों से बात की और उनके स्कूलों पर चल रहे वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली तथा पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है। सभी स्कूल संचालकों से उनके यहां छात्रों की संख्या की जानकारी भी ली गई। लालवानी ने स्क़ूल संचालकों से कहा कि जिस प्रकार से इंदौर हर क्षेत्र में नंबर वन आता है, उसी तरह बच्चों के टीकाकरण में भी हमें नंबर वन आना है और उसके लिए आज लोगों को मेहनत करना है। इस काम को वे सर्वोच्च प्राथमिकता से करें और ध्यान रखें कि कोई भी पात्र बच्चा इस अभियान से वंचित न रह जाए। कलेक्टर सिंह ने स्कूल संचालकों से कहा कि जो बच्चे स्कूल छोड़् गए हैं उन्हें भीचिन्हित किया जाए और उनके घर जाकर टीके लगवाए जाए। जिन स्कूलों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो जाएगा, उनके संचालकों को 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

Share:

Next Post

इन्दौर में अय्याशी का फार्म हाउस, पत्नी को नौकर और दोस्तों को परोसा

Sun Jan 16 , 2022
प्राइवेट पार्ट में सिगरेट दागी, चाकू से वार किए इंदौर।  शादी डॉट कॉम (Shaadi.com) पर एक युवती को ऐसा जीवनसाथी (Spouse) मिला, जिसके बारे में वह सोचती है तो सहम उठती है। पति के रूप में मिले इस दरिंदे ने न सिर्फ युवती के साथ दरिदंगी (Poverty) कर उसके प्राइवेट पार्ट (Private Part) में सिगरेट […]