विदेश

सूडान की सेना और अर्धसैनिक बल के बीच भीषण संघर्ष में 100 की मौत

काहिरा (Cairo)। सूडान (Sudan) में पिछले कई वर्षों से अर्धसैनिक बल रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) (Paramilitary force Rapid Support Force (RSF) और सेना (Army) के बीच जारी लड़ाई के बीच बुधवार को एक ताजा घटनाक्रम में सूडान (Sudan) के गेजीरा प्रांत (Gezira Province.) के एक गांव पर हुए हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। ताजा हमला अर्धसैनिक बल की तरफ से किया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दारफूर के गवर्नर मिनी अर्को मिनावी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी पोस्ट में बताया कि आरएसएफ द्वारा गेजीरा के वाद-अल-नोरा गांव पर किए गए हमले में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग हताहत हुए हैं।

गेजीरा की राजधानी वाद मदानी के लोगों को बचाने के लिए गठित समिति ने देर रात बुधवार को सोशल मीडिया पर बताया कि अर्धसैनिक बल सालों से सूडान की सेना से लड़ रहा है और गांव पर हमला करने के लिए उसने भारी हथियारों का इस्तेमाल किया। मदानी रेजिस्टेंस कमेटी ने आरोप लगाया कि अर्धसैनिक बलों के कर्मियों ने हमले के साथ वाल अल नोरा में लूटपाट भी की।

Share:

Next Post

अखिलेश यादव की उम्मीदें बरकरार, बोले- मौका मिलेगा तो सरकार भी बनाएंगे...सब गिनती का खेल

Fri Jun 7 , 2024
लखनऊ (Lucknow) । लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) का रिजल्ट आने के बाद दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। एक तरफ एनडीए (NDA) तीसरी बार नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनाने की तैयारी कर रहा है तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन (India Alliance) खासकर उसके घटक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने […]