खेल भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

मप्र के 11 खिलाड़ी करेंगे चीन में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व

भोपाल (Bhopal)। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 11 अलग-अलग विधाओं के खिलाड़ी (11 different player styles) चीन (China) के चेगंडू शहर में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स (world university games) में भारत का प्रतिनिधित्व (Representation of India) करेंगे। सभी खिलाड़ी बुधवार की रात को भोपाल से चीन के लिए रवाना हो गये हैं।


जनसम्पर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने बताया कि चीन रवाना होने वाले खिलाड़ियों में नौ मध्य प्रदेश की विभिन्न अकादमी से हैं। मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी ऑफ एक्सीलेंस के समर दीप सिंह, निधि पवैया, शालिनी चौधरी (सभी बरकतउल्ला विश्वविद्यालय) अर्जुन वास्कले (एसएनसिटी विश्वविद्यालय), एमपी फेंसिंग अकादमी ऑफ़ एक्सीलेंस के शंकर (रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय रायसेन), अंकित शर्मा (लवली प्रोफ़ेशनल विश्वविद्यालय) तथा मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और आशी चौकसे (दोनों गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर) और चिंकी यादव (बरकतउल्ला विश्वविद्यालय) वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इनके अलावा मध्यप्रदेश की नंदनी वत्स (रवीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय) और कुमारी अंतिम यादव (लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय फगवाड़ा) जूडो में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने चीन के लिए रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों से भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में मुलाकात कर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे सिर्फ़ लक्ष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें। खिलाड़ियों को किसी बात की चिंता नहीं करनी है सिर्फ़ पदक हासिल करने पर ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन और उच्च स्तर के प्रशिक्षण से अब अंतरराष्ट्रीय मुकाम पर पहुंच कर अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

Share:

Next Post

एशियाई खेल: भारतीय पुरुष और महिला टीमों का लक्ष्य पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना

Thu Jul 27 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों (2024 Paris Olympic Games) के शुरू होने में सिर्फ एक साल शेष है और इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए भारतीय पुरुष व महिला हॉकी टीमों (Indian men’s and women’s hockey teams) की तैयारी जोरों पर है। दोनों टीमों का लक्ष्य (target) ओलंपिक (olympics) के लिए सीधी योग्यता […]