बड़ी खबर

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन दाखिल करने में शामिल होंगे ओडिशा के 2 मंत्री


भुवनेश्वर । एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार (NDA Presidential Candidate) द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के समर्थन में एक कदम आगे बढ़ते हुए (A Step in Support) , ओडिशा के मुख्यमंत्री (Odisha CM) और बीजेडी प्रमुख (BJD Chief) नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने दो कैबिनेट मंत्रियों (2 Cabinet Ministers) को नामांकन पत्र दाखिल करने (Filing Nomination) के दौरान मौजूद रहने के लिए (To be Present) नई दिल्ली भेजा है (Sent to New Delhi) और वे नामांकन दस्तावेजों पर (On Nomination Documents) हस्ताक्षर भी करेंगे (Will also Sign) । ओडिशा के एसटी और एससी विकास और कानून मंत्री जगन्नाथ सरका और जल संसाधन, वाणिज्य और परिवहन मंत्री तुकुनी साहू राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं और वे प्रस्तावक के रूप में मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे।

इस संबंध में पटनायक से बात करने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजद ने यह कदम उठाया है। पटनायक ने ट्विटर के माध्यम से इस घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा, “भाजपा अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी के नामांकन दाखिल करने के बारे में मुझसे बात की। मेरे कैबिनेट सहयोगी सराका फन और श्रीमती तुकुनी साहू आज नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे और कल कार्यक्रम में शामिल होंगे।”

इसी तरह, एनडीए उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान विधायकों और सांसदों सहित ओडिशा के कई भाजपा नेताओं के भी दिल्ली आने की संभावना है। चूंकि मुर्मू ओडिशा की बेटी हैं, बीजद अध्यक्ष पटनायक ने बुधवार को राज्य विधानसभा के सभी सदस्यों से पार्टी लाइनों से परे, उन्हें देश के सर्वोच्च पद के लिए चुनने के लिए सर्वसम्मति से समर्थन देने की अपील की।

Share:

Next Post

क्रिकेट में 15 साल पूरे करते ही Rohit Sharma ने दिया भावुक बयान, सुनकर आंखों में आएंगे आंसू

Thu Jun 23 , 2022
नई दिल्ली: रोहित शर्मा अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित ने अपने बल्ले के दम सारी दुनिया में डंका बजाया है. एक समय रोहित शर्मा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, लेकिन आज वह भारत के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान […]