खेल

पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने मिलकर किया कारनामा, 12 साल बाद रचा इतिहास

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup) 2023 के दूसरे मुकाबले में आज पाकिस्तान और नीदरलैंड्स (PAK vs NED) की टीमें आमने सामने हैं। भले ही नीदरलैंड्स को कमजोर टीम (Teem) माना जा रहा हो, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ टीम जोरदार प्रदर्शन रही है और इतनी आसानी से रन नहीं बनाने दे रही है। टीम ने पाकिस्तान के टॉप थ्री को तो बहुत जल्दी पवेलियन भेजकर सनसनी सी मचा दी थी। हालांकि उसके बाद मोहम्मद​ रिजवान और साउद शकील (Mohammad Rizwan & Saud Shakeel ) ने टीम को न केवल संकट से उबारा, बल्कि एक नया कीर्तिमान (new record) भी बना दिया। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास (History) में अब तक दो ही बार ऐसा हुआ है, अब तीसरी बार इतिहास में रचा गया है।


मोहम्मद रिजवान और साउद शकील खेल रहे हैं वनडे विश्व कप का अपना पहला मैच
पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान और साउद शकील आज वनडे विश्व कप में अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरे हैं। साल 2019 में ​जब 50 ओवर का विश्व कप हुआ था, तब पाकिस्तान के विकेट कीपर सरफराज अहमद थे। अब वे टीम में नहीं हैं, उनकी जगह ये जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान निभा रहे हैं। मोहम्मद रिजवान और साउद शकील ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। जहां एक ओर मोहम्मद रिजवान ने 68 रन बनाए, वहीं साउद शकील ने भी इतने ही रन की पारी खेली। इससे पहले केवल दो ही बार ऐसा हुआ है, जब पाकिस्तान के लिए पहला वनडे विश्व कप खेलने वाले दो ​बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया हो। साल 1975 में माजिद खान ने 65 और आसिफ इकबाल ने 53 रन की पारी खेली थी। इसके बाद साल 2011 में मिस्बाह उल हक ने 65 और उमर अकमल ने अपने डेब्यू वनडे विश्व कप में 71 रन बनाए थे।

फिर नहीं चला पाकिस्तान का टॉप आर्डर
आज के मैच में पाकिस्तान के टॉप आर्डर की बात करें तो सलामी बल्लेबाज फखर जमां का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है। वे 15 बॉल 12 रनों की पारी खेली। वहीं इमाम उल हक 19 ​गेंद पर 15 रन बनाकर चलते बने। कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नहीं चले। उन्होंने 18 बॉल पर पांच रन की छोटी सी पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 75 बॉल 68 रन बनाए। उधर 52 बॉल पर 68 ही रन साउद शकील ने भी बनाए। हालांकि ​इफ्तिखार अहमद 37 बॉल पर 34 ही रन बना सके।

Share:

Next Post

पी-20 सम्मेलन में कनाडा सहित 30 देशों की संसदों के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष शामिल होंगे - ओम बिरला

Fri Oct 6 , 2023
नई दिल्ली । भारत में आयोजित होने जा रहे (Going to be Held in India) जी-20 देशों की संसदों के अध्यक्षों के (Speakers of the Parliaments of G-20 Countries) पी-20 सम्मेलन में (In P-20 Conference) कनाडा सहित (Including Canada) 30 देशों की संसदों के अध्यक्ष या उपाध्यक्ष (Speakers or Deputy Speakers of Parliaments of 30 […]