विदेश

लीबिया के तट पर 20 शरणार्थी डूबे, नौका में क्षमता से अधिक लोग थे सवार

काहिरा। लीबिया के तट पर 20 लोग पानी में गिर गए और डूब(20 refugees drown off Libyan coast) गए। दरअसल यूरोप पहुंचने की कोशिश कर रहे शरणार्थियों को ले जा रही चार नौकाओं को बुधवार को भूमध्य सागर में लीबिया के तटरक्षकों ने रोका। संयुक्त राष्ट्र(United Nations) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।


शरणार्थियों ने बताया कि इस क्रम में एक नौका से 20 लोग पानी में गिर गए और समझा जाता है कि वे डूब गए। इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (International Organization for Migration) की प्रवक्ता सफा मसेहली (Safa Mashali) ने कहा कि किन परिस्थितियों में शरणार्थी(Refugees) पानी में गिरे, उसका पता नहीं चल पाया है। नौका में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।
मसेहली ने यह भी कहा कि मंगलवार से, लीबिया के तट से सैकड़ों शरणार्थियों को ले जाने वाले कुल सात नौकाओं को रोका गया। उन्होंने कहा कि नौ बच्चों और 43 महिलाओं सहित लगभग 500 प्रवासियों को समुद्र तट पर भेज दिया गया और उन्हें त्रिपोली के मबानी हिरासत केंद्र ले जाया गया।

Next Post

गुरुवार का राशिफल

Thu Jul 22 , 2021
  गुरुवार का राशिफल युगाब्ध-5123, विक्रम संवत 2078, राष्ट्रीय शक संवत-1943 सूर्योदय 05.45, सूर्यास्त 06.56, ऋतु – वर्षा आषाढ़ शुक्ल पक्ष त्रयोदशी, गुरुवार, 22 जुलाई 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। […]