टेक्‍नोलॉजी

2021 KTM 890 Duke बाइक भारत में जल्‍द दे सकती है दस्‍तक, जानें कीमत व फीचर्स


आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक दो पाहिया वाहन लांच किये जा रहें हैं । साल  2021 KTM 890 ड्यूक जल्द ही मार्केट में आनेवाली है। साल 2020 में 890 ड्यूक का खुलासा किया जा चुका है। 790 ड्यूक को दुनियाभर में बंद करने के बाद अब संकेत साफ मिलने लगे हैं कि 890 ड्यूक को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर ये बाइक लॉन्च होती है तो ये भी केटीएम नेकेड मिडलवेट लाइनअप का हिस्सा बन जाएगी। ऐसे में बाइकर्स को इसमें क्या फीचर्स मिल सकते हैं चलिए जानते हैं।

डिजाइन और स्टाइलिंग की अगर बात करें तो ड्यूक 890 ठीक 890 R की तरह ही होगी। बस इसमें नए रंग और ग्राफिक्स दिए जाएंगे। बाइक में शार्प लाइन्स, एंगुलर एलईडी हेडलाइट, चिसल्ड फ्यूल टैंक और स्टेप सीट्स दिए जा सकते हैं।



इंजन
मोटरसाइकिल को स्पोर्टी फील देने के लिए इसे क्रोमियम Molybdenum स्टील फ्रेम पर एल्युमिनियम सब फ्रेम के साथ तैयार किया गया है। इसमें आपको LC8 पैरेलल ट्वीन इंजन मिलते हैं जो 889cc के हैं। ये आपको 113 bhp का पावर और 92 Nm का टॉर्क देते हैं। वहीं इसमें आपको 300mm के डिस्क अप मिलते हैं। बाइक में कॉन्टिनेंटल कॉन्टिरोड टायर दिए गए हैं।

बाइक स्ट्रीट, रेन, स्पोर्ट और ऑप्शनल ट्रैक मोड के साथ आती है। वहीं इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, कॉर्निंग एबीएस, व्हीली कंट्रोल जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। बाइक को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है जहां इसकी अनुमानितक कीमत 9।5 लाख रुपए के आसपास हो सकती है ।

Share:

Next Post

उमा के बाद अब प्रज्ञा ठाकुर ने कहा-मुस्लिम शासकों के अत्याचार के प्रतीक हर स्थान का नाम बदलो

Wed Jan 27 , 2021
भोपाल । उमा भारती (Uma Bharti) और अब प्रज्ञा ठाकुर. मध्य प्रदेश में स्थानों के नाम बदलने की मुहिम में एक के बाद एक बीजेपी (BJP) नेता शामिल होते जा रहे हैं. अब भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शहर के कुछ और पिकनिक स्पॉट्स के नाम बदलने की मांग उठा दी है. उमा […]