टेक्‍नोलॉजी

2021 Yamaha XSR125 बाइक में मिलतें हैं कई आकर्षक फीचर्स, जानें कितनी है कीमत


दिग्‍गज वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने अपने 125cc मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो को नई XSR125 न्यू रेट्रो रोडस्टर मोटरसाइकिल से पर्दा उठा कर बढ़ा दिया है। आपको बताते हैं कि इस मोटरसाइकिल को यूरोपियन मार्केट में इंट्रोड्यूस किया गया है। खास बात यह है कि यह मोटरसाइकिल एमटी 125 और आर125 मोटरसाइकिल पर आधारित है।

आपको बता दें कि यामाहा XSR125 मोटरसाइकिल को रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और खास बात यह है कि इंजन कम पावर का होने की वजह से इस मोटरसाइकिल को चलाना ज्यादा मुश्किल नहीं होता है। हालांकि यह एक्स एस आर 155 से कम पावरफुल है इसके बाद भी इसे चलाना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा।

अगर बात करें डिजाइन की तो बाहर से इस मोटरसाइकिल का डिजाइन XSR155 जैसा ही है जिसकी वजह से यह मोटरसाइकिल काफी यूनीक बन जाती है। अगर इसके एक्सटीरियर फीचर्स (Exterior Features) की बात करें तो मोटरसाइकिल में सर्कुलर हेड लैंप, यूएसडी फ्रंट फोर्क, बॉडी कलर फेंडर्स, फ्यूल टैंक पर ब्लैक स्ट्रिप के साथ पिछले हिस्से में छोटे आकार की सर्कुलर टेल लाइट दी गई है।



इंजन और पावर की बात करें तो XSR125 मोटरसाइकिल में 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 15 पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने के साथ ही 11.5 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल के इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इस मोटरसाइकिल (Motorcycle) का डिजाइन बेहद ही यूनीक है और ग्राहकों को ये काफी पसंद आएगा। दरअसल ये मोटरसाइकिल वजन में काफी हल्की है और इसकी हैंडलिंग भी बेहद आसन है, ऐसे में इसे चलाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है। इस मोटरसाइकिल के फीचर्स को भी काफी स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है क्योंकि इसे युवाओं की जरूरतों को समझते हुए तैयार किया गया है।

Share:

Next Post

Share Market : सपाट स्तर पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में मामूली उछाल, लेकिन निफ्टी में गिरावट

Fri May 14 , 2021
मुबंई। आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 41.75 अंक यानी 0.09 फीसदी ऊपर 48732.55 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18.70 अंक यानी 0.13 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 14677.80 के स्तर […]