टेक्‍नोलॉजी देश

2023 Tata Nexon जल्द हो सकती है लॉन्च, जानिए डिजाइन से लेकर फीचर्स खासियत

नई दिल्‍ली (New Dehli) । टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों (the cars) में से एक और भारत की सबसे पॉपुलर (popular) सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact suv) में से एक है. संभावना है कि टाटा नेक्सन का फेसलिफ्ट वर्जन (facelift version) जल्द ही में लॉन्च (launch) हो सकता है.


कंपनी एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में अगर आप कार खरीदने का सोच रहे हैं तो आप जानकर खुशी होगी कि टाटा नेक्सन लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंचने लगी है. यहां हम आपको बताएंगे कि अपडेटेड वर्जन में क्या कुछ नया देखने को मिलेगा.

नेक्सन EV में फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेक्सन ईवी के फीचर्स और इंटीरियर की बात करें तो इसमें आपको कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ये कॉम्पैक्ट एसयूवी नए डिजाइन वाले सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के साथ आ सकती है.
अपडेटेड टू-टोन डैशबोर्ड स्मूथ HVAC वेंट को चलाने में मदद करेगा, इसमें नए स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकता है.
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट नए UI के साथ 10.25-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आ सकती है. वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो मिलेगा. इसके लो-एंड मॉडल 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी.
इस कार में आपको पुराने मॉडल के तरह वेरिएंट मिल सकते हैं जिसमें XE, XM, XT, XZ और XZ Plus शामिल हैं. इस कार में कंपनी कई नए फीचर्स के साथ पेश दे कर सकती है. इस कार का एक्सटीरियर डिजाइन ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में पेश किया गया था.
इस कार में आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं इस कार में डिजाइन से लेकर फीचर्स आदि में आपको अपडेट देखने को मिल सकता है.
नेक्सन फेसलिफ्ट: लॉन्च डिटेल्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नेक्सन फेसलिफ्ट और नेक्सन ईवी को 14 सितंबर को लॉन्च कर सकती है. ये एक तरीके से बिलकुल नया डिजाइन हो सकता है इसमें कोई जेनरेशनल अपग्रेड नहीं किया जा रहा

Share:

Next Post

अनुराग ठाकुर ने वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा को दी बधाई, बोले- तीन गुना बढ़ा खेल बजट

Mon Aug 28 , 2023
नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने वर्ल्ड चैंपियन (world champion) नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को बधाई दी है. जैवलिन थ्रो (javelin throw) में नीरज ओलंपिक चैंपियन से वर्ल्ड चैंपियन बन गए हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए बहुत बधाई. उन्होंने कहा […]