इंदौर न्यूज़ (Indore News)

दो हत्याओं के बाद 2316 चाकूबाज चिह्नित, अब होगी धरपकड़

शराब दुकानों के बाहर खड़े लोगों की सर्चिंग करेगी पुलिस
इन्दौर।   शहर में एक सप्ताह में हुई हत्याकांड की तीन घटनाओं के बाद पुलिस हरकत में आई है और 2316 चाकूबाजों को चिह्नित किया है। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। वहीं शराब दुकानों के बाहर खड़े लोगों की भी अब रोजाना सर्चिंग होगी।


शहर में मामूली बात को लेकर दो हत्याएं हुई हैं। पहली कनाडिय़ा थाना क्षेत्र में और दूसरी चंदननगर थाना क्षेत्र में। यहां गाड़ी के मामूली विवाद में चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई। वहीं कल खजराना क्षेत्र में कुत्ते के विवाद में एक गार्ड ने गोली मारकर दो लोगों की हत्या कर दी थी। पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद भी शहर में एक सप्ताह में तीन हत्याकांड होने से पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने एक प्लान तैयार किया है। कमिश्नर ने पिछले तीन सालों में शहर में हुई चाकूबाजी के 2316 आरोपियों की सूची तैयार कर क्षेत्र के डीसीपी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन पर सतत निगरानी रखने के अलावा उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने सभी डीसीपी को कहा है कि रोजाना शहर में शराब दुकानों के आसपास खड़े लोगों की सर्चिंग की जाए। यदि उनके पास हथियार मिलते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बताते हैं कि सबसे अधिक चाकूबाजी के आरोपी बाणगंगा, चंदननगर, आजादनगर, खजराना, विजयनगर, लसूडिय़ा क्षेत्र में हैं। शहर में कुछ माह से मोबाइल और चेन लूट की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। शहर में रोजाना दो-तीन थानों में चेन लूट के केस दर्ज हो रहे हैं। पुलिस लूट पर भी अंकुश नहीं लगा पा रही है। इसके लिए भी पुलिस ने लुटेरों का एक डिजिटल एलबम बनाया है।

Share:

Next Post

सना खान हत्या मामले में उलझी दो राज्‍यों की पुलिस!

Sat Aug 19 , 2023
जबलपुर (Jabalpur) । महाराष्ट्र के नागपुर की भाजपा नेता सना खान (Sana Khan) की जबलपुर में हत्या मामले में दों राज्‍यों की पुलिस अभी भी उलझी हुई है। जबलपुर (Jabalpur) की गोरा बाजार थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपित अमित उर्फ पप्पू साहू (pappu sahu) को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। नागपुर भाजपा […]