आचंलिक

3 संगठनों ने दिए ज्ञापन कांग्रेस ने नगर पालिका में हो भ्रष्टाचार को लेकर

  • जिला बनाओ समिति ने हाथों में तख्तियां लेकर निकाली रैली

सिरोंज। बुधवार का दिन प्रदर्शनों एवं मांगों के लिए रहा तीन अलग-अलग संगठनों ने अपनी मांगो तथा समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपे दोपहर को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी संगठनों व पार्षदों ने छतरी नाके से रैली निकालकर नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार सीके ताम्रकार को ज्ञापन देते हुए ब्लाक अध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा कि नगरपालिका में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है कांग्रेस के पार्षदों के विशेष अधिकारों का हनन भी किया जा रहा है,प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों हितग्राहियों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है छोटे-मोटे कामों के लिए भी पैसे मांगे जा रहे हैं नियम विरुद्ध काम करवा कर गोलमाल किया जा रहा है इन सभी बिंदुओं की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। सिरोंज को जिला बनाने दिया ज्ञापन – रिनिया पंचायत सहित 15 पंचायतों के सरपंच एवं कई जनपद सदस्यों ने सिरोंज को जिला बनाने की मांग को बुलंद करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को देते हुए कहा कि टोंक रियासत के समय सिरोंज जिला था व्यापारिक केंद्र भी रहा सारी संभावनाएं जिले बनने की है यहां से जिले की दूरी 90 किलोमीटर से अधिक होने के कारण क्षेत्र के लोगों को अपने काम करवाने के लिए परेशान होना पड़ता है, सरकारी सुविधाओं का भी लाभ क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल पा रहा है सिरोंज-लटेरी-कुरवाई-शमशाबाद इन क्षेत्रों को हम अति पिछड़ा क्षेत्र कह सकते हैं।


इन तहसीलों को मिलाकर सिरोंज अगर जिला बनता है तो ये सब तहसीलें अपने स्वर्णिम युग में पहुंच जाएंगी, क्योंकि सिरोंज सेंटर में है, योजनाओं एवं विकास कार्यों की मानीटरिंग आसान होगी, प्रशासनिक तौर पर कामकाज की मॉनिटरिंग आसान होगी, हर जिले का अपना जिलाधिकारी(प्।ैै) होते है जो कि सिर्फ उसी जिले से संबंधित विकास कार्यों के लिए जवाबदार होते हैं, योजना, वित्त, कृषि, राजस्व, विधि व्यवस्था आदि कई सारे विभाग में जिला स्तर के पदाधिकारी नियुक्त हो जाते हैं, योजनाओं का क्रियान्वयन और काम की मॉनिटरिंग आसान हो जाती है, विकास की रफ्तार तेज हो जाती है, कानून व्यवस्था बेहतर होगी, सरकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक ज्यादा और आसानी से पहुंच सकेगा, जिला-मुख्यालय से गांवों और कस्बों की दूरियां घटेंगी, प्रशासन और नागरिकों के बीच संवाद बढ़ेगा, सभी जिला मुख्यालयों तक पहुंच आसान होगी, स्कूल, अस्पताल, सड़कें, व्यापार , सिंचाई, कृषि विकास, सुरक्षा व्यवस्था, बिजली, पानी, सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं में सुधार होगा, औद्योगिक विकास होगा। प्रगति के नये रास्ते खुलेंगे गजट नोटिफिकेशन जिला बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी उसको मूर्ति रूप दिलवा करवाकर सिरोंज को जिला घोषित किया जाए बड़ी संख्या में लोग 2 किलोमीटर दूर से हाथों में जिला बनाओ की आवाज को बुलंद करने वाली तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे इस दौरान बड़ी संख्या में सरपंच ,जनपद सदस्य जिला बनाओ समिति के सदस्य मौजूद थे।

Share:

Next Post

आदिवासी छात्राओं के लिए आई साइकिलें शहर में खा रहीं धूल

Thu Nov 17 , 2022
जिम्मेदारों की लापरवाही से जरूरतमंद छात्राओं को हो रही परेशानी जबलपुर। आदिवासी अंचलों की छात्राओं के लिए आई हुई थी लेकिन गलती से शहर पहुंच गई और अब यही साइकिले एमएलबी स्कूल में पढ़ी कबाड़ हो रही हैं। दरअसल स्कूल चले हम योजना में सरकारी स्कूलों में पढने वाली छात्राओं को साइकिल वितरण होना था। […]