विदेश

4 भारतीय महिलाओं पर किया हमला, 2 साल बाद हुई सिर्फ 40 दिन की जेल; जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: अमेरिका के शहर टेक्सास के प्लानो में साल 2022 में 4 भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ एक अमेरिकी-मेकिस्किन महिला ने पहले आपत्तिजनक भाषा में बात की थी और फिर उन पर हमला भी किया था. जिस पर एक्शन लेते हुए अमेरिकी कोर्ट ने महिला को 40 दिन की जेल की सुनाई है.

अगस्त 2022 में अमेरिका में 4 भारतीय- अमेरिकी महिला एक साथ खड़ी थी तभी अचानक से महिला जिसका नाम एस्मेराल्डा अप्टन है, वो आई और महिलाओं के साथ अपत्तिजनक भाषा में बात करने लगी. उसने महिलाओं से कहा अपने देश भारत वापस जाओ. साथ ही जब महिलाओं ने उसकी वीडियो बनाना शुरू किया तो, अप्टन ने गुस्से में महिलाओं से उनका मोबाइल छीनने की कोशिश की और उन पर हमला भी किया.


अप्टन का 5 मिनट का लंबा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था. जिसमें वो 4 महिलाओं से उन के भारतीय होने की वजह से आपत्तिजनक भाषा में बात कर रही थी. अप्टन ने यहां तक कहा कि तुम भारत वापस जाओ. जिसके बाद अप्टन ने एक-एक करके सब महिलाओं पर हमला किया. जब तक पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंच गई अप्टन शांत नहीं हुई और भारत के प्रति जहर उगलती रही.

अप्टन के हमले के बाद भारतीय महिलाओं ने पुलिस को कॉल लगाया था और मौके पर पुलिस पहुंच गई थी. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था. घटना के पूरे 2 साल बाद 59 साल की महिला को 40 दिन की जेल और 2 साल के लिए community supervision probation में रखा जाएगा. साथ ही अप्टन को सिर्फ वीकेंड के दिन ही जेल जाना होगा. इस घटना के बाद इस घटना की पीड़ित अनामिका चटर्जी ने कहा कि 2 साल पहले जो घटना हुई उस से मैं काफी डर गई हूं. मेरा बेटा जो अमेरिकी है, अमेरिका में पैदा हुआ है, लेकिन वो चेहरे से भारतीय दिखता है, मुझे उस के लिए डर लगने लगा है.

Share:

Next Post

झूठी निकली गारंटी, लोगों का भरोसा भी हुआ कम; शरद पवार का PM मोदी पर हमला

Thu Jun 20 , 2024
नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी को मिली सीटों से एनसीपी सुप्रीमो और पूर्व केद्रीय मंत्री शरद पवार काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. शरद पवार ने खुले शब्दों में बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. शरद पवार ने कहा ऐसा लगता है ना केवल महाराष्ट्र बल्कि पूरे देश में […]