भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

कर्मचारियों के पीएफ खाते में आएंगे 40,000 रुपए

भोपाल। प्रोविडेंट फंड वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए बचत कोष है। भविष्य निधि को हर कोई आगे की सेविंग्स के रूप में देखता है। चाहे सरकारी कर्मचारी हो या प्राइवेट कर्माचारी। इस बीच केंद्र सरकार ईपीएफओ मेंबर्स के लिए अच्छी खबर लेकर आई है। जल्द ही ब्याज का पैसा अकाउंट में ट्रांसफर होने जा रहा है। इससे देश के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। सरकार द्वारा घोषित वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए ईपीएपओ ??की ब्याज दर 8.1 प्रतिशत है। यह पिछले 40 वर्ष में सबसे कम दर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके अकाउंट में 40 हजार रुपए आने वाले हैं। आइए जानते हैं कैसे।


ऐेसे मिलेगा ब्याज का पैसा
अगर आपके पीएफ खाते में 5 लाख रुपए हैं, तो आपको करीब 40,000 रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे। हालांकि ईपीएफओ ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोट्र्स का कहना है कि इस महीने 30 जून तक अकाउंट में ब्याज जमा कर दिया जाएगा।

Share:

Next Post

सूरमा के बतोले

Sat Jun 11 , 2022
ईदगाह हिल्स के टॉप पे बना हुआ है जवाहर लाल नेहरू कैंसर अस्पताल एवम अनुसंधान केंद्र। पूरे मुल्क में ये वाहिद ऐसा कैंसर अस्पताल हेगा जिसकी तामीर एक ऐसे कैमिटेड सहाफी (पत्रकार) ने की थी जिसका नाम ईमानदारी और आमफहम की खिदमत के जज्बे के लिए बड़े अदब से लिया जाता है। जीहां आपका कयास […]