विदेश व्‍यापार

5 जॉब्स जिनमें आराम से सोने पर मिलती है सैलरी, लाखों रुपये महीने दे रहीं ये कंपनियां

नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि एक आराम की नौकरी हो और हर महीने अकाउंट में 6 डिजिट वाली भारी भरकम सैलरी क्रेडिट हो जाए. अगर हम आपसे कहें कि एक ऐसी कंपनी है जो आराम करने की सैलरी दे रही है तो क्या आपको यकीन होगा? जी हां, ब्रिटेन की लग्जरी बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स (Crafted Beds) बिस्तर पर सोने की नौकरी दे रही है जिसकी एवज में नौकरी पाने वाले को 25 लाख रुपये सैलरी दी जाएगी.

बेड एंड मैट्रेस टेस्टर (Bed and mattress tester) : यह नौकरी करने वाले शख्स को रोज दिन 6 से 7 घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे. क्राफ्टेड बेड्स की तरफ से मैट्रेस टेस्टर (Mattress Tester) की नियुक्ति की जा रही है, जिसका काम बेड पर सोना और उसके बारे में रिव्यू करना है.

स्लीप रिसर्च सब्जेक्ट (Sleep research subject for clinical trials) : दुनियाभर में कई ऐसे हॉस्पिटल, क्लीनिक, यूनिवर्सिटी और रिसर्च सेंटर्स हैं जो क्लीनिकल ट्रायल में शामिल होने की जॉब देती हैं. पार्टिसिपेंट्स को बेड पर सोने की सैलरी दी जाती है. Career Addict की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस काम के लिए कंपनियां $100 से $3000 यानी कि 7500 से लेकर ढाई लाख रुपये तक देती हैं.

स्लीप एग्जीक्यूटिव (Sleep executive) : इंटीरियर स्पेशलिस्ट कंपनियां नियमित रूप से स्लीप एक्जीक्यूटिव की हायरिंग करती हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसी व्यक्ति की नींद के लिए उनके पर्दे और शटर कितने प्रभावी हैं. इस काम के लिए कैंडिडेट को 10500 रुपये प्रति दिन की सैलरी मिल सकती है.

एनवायरमेंट स्टडी टेस्टर (Environment sleep tester) : इस जॉब पोस्ट की शुरुआत एक अध्ययन के लिए हुई थी जिसका मकसद ये पता लगा था कि अलग-अलग एनवायरमेंट नींद को कैसे प्रभावित करती है. इसके लिए प्रति माह एवरेज सैलरी डेढ़ लाख तक ऑफर की जाती है.

स्लीप टेस्टर (Sleep Tester) : इसे आप दुनिया की सबसे आरामदायक नौकरी भी कह सकते हैं. Career Addict की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी फर्म नाओ बैजिन (Nao Baijin) ने आवेदकों को पेशेवर स्लीपर बनने के लिए सालाना 15 लाख रुपये ऑफर किए.

Share:

Next Post

Bigg Boss 15: अपनों ने ही दे दिया धोखा, घर से बेघर हो गईं ये दो कंटेस्टेंट

Wed Oct 20 , 2021
नई दिल्ली: टेलीविजन के मशहूर शो ‘बिग बॉस 15’ से अचानक दो कंटेस्टेंट की विदाई हो गई है और ये दो कंटेस्टेंट हैं विधि पंड्या (Vidhi Pandya) और डोनल बिष्ट (Donal Bisht). इनके एविक्शन के पीछे इन्हीं के दोस्तों का बहुत बड़ा हाथ है. यानी यह कहना गलत नहीं होगा कि दोस्तों ने ही इनके […]