खेल

5 खिलाड़ी वर्ल्ड कप में पहली बार उतरेंगे, 1 ठोक चुका 5 शतक; क्या टूर्नामेंट में दिखा पाएंगे दम?

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप का आगाज न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से हो जाएगा. इस विश्व कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन जैसे दिग्गज हिस्सा ले रहे हैं. इनके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. वर्ल्ड कप में उतरने से पहले ही इन खिलाड़ियों ने छोटे से करियर में अपना जलवा बिखेरा है. आज उन्हीं 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिनसे इस विश्व कप में बड़ी उम्मीदें होंगी.

शुभमन गिल: पहला नाम भारत के सलामी बैटर शुभमन गिल हैं. गिल इस साल वनडे में 1 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले इकलौते बैटर हैं. उन्होंने अब तक 20 मैच में 72 से अधिक की औसत से 1230 रन बनाए हैं. वो 5 शतक और इतने ही अर्धशतक ठोक चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 105 का रहा है. घर में उनका प्रदर्शन और शानदार रहा है. रोहित शर्मा और विराट कोहली तो विरोधी टीमों के लिए खतरा होंगे ही लेकिन गिल को भी कमतर नहीं आंका जा सकता है.


दुनिथ वेल्लालागे: श्रीलंका के 20 साल के इस बाएं हाथ के स्पिनर ने अबतक 15 वनडे ही खेले हैं लेकिन अपने छोटे से करियर में दुनिथ ने अलग छाप छोड़ी है. उन्होंने हाल ही में एशिया कप के एक मैच में भारत के खिलाफ 5 विकेट लिए थे. इसी मैच में उन्होंने 42 रन की नाबाद पारी खेली थी. वो श्रीलंका को जिता तो नहीं पाए थे लेकिन दबाव में जिस तरह की उन्होंने पारी खेली, उसने एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी पहचान मजबूत की. दुनिया का भी ये पहला विश्व कप होगा और उन पर सबकी नजरें होंगी.

हैरी ब्रूक: इंग्लैंड के इस मध्य क्रम के बैटर को अचानक विश्व कप में खेलने का मौका मिला है. वो इंग्लैंड के विश्व कप के प्रोविजनल स्क्वॉड में शामिल नहीं थे लेकिन फाइनल स्क्वॉड में उन्हें जेसन रॉय के स्थान पर विश्व कप की टीम में चुना गया. ब्रूक ने अबतक 6 वनडे में 123 रन बनाए हैं लेकिन उनमें बड़ी पारी खेलने का दमखम है.

हारिस रऊफ: पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज का भी ये पहला विश्व कप है. उनकी गिनती इस वक्त दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है. हारिस ने अबतक 28 वनडे में 53 विकेट लिए हैं. विश्व कप से पहले एशिया कप में भी हारिस ने अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में 3 और बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट झटके थे. इस विश्व कप में इस तेज गेंदबाज पर सबकी नजर होगी.

कैमरन ग्रीन: ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर का भी ये पहला विश्व कप होगा. ग्रीन ने 20 वनडे में 379 रन बनाने के साथ 16 विकेट भी लिए हैं. ग्रीन ने वॉर्म अप मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 50 रन ठोके थे.

Share:

Next Post

UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की बढ़ी मुश्किलें, 8 साल पुराने मामले में चलेगा केस

Thu Oct 5 , 2023
वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय की मुश्किलें बढ़ सकती है. वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 8 साल पुराने अन्याय प्रतिकार यात्रा मामले में सिर्फ अजय राय पर मुकदमा चलाने का आदेश दिया है. विशेष जज एमपी एमएलए अवनीश गौतम की अदालत ने अन्य 81 आरोपियों के खिलाफ केस वापस लेने के आदेश […]