व्‍यापार

ऑनलाइन निवेश पर सोना प्रति ग्राम 50 रुपये की छूट, 17 मई से निवेश का मौका

नई दिल्‍ली । वित्‍त वर्ष 2021-22 के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्‍ड (Sovereign gold bond) की पहली सीरीज की कीमत 4,727 रुपये प्रति ग्राम तय की गई है। वित्‍त मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी एक बयान में ये जानकारी दी है। मंत्रालय के मुताबिक ऑनलाइन यानी डि‍जिटल माध्‍यम (Online means digital medium) से बॉन्‍ड खरीदने वालों को 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट मिलेगी।

वित्‍त मंत्रालय (Finance Ministry) के जारी बयान के मुताबिक वित्‍त वर्ष 2021-22 के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्‍ड की पहली सीरीज के लिए कीमत 4,727 रुपये प्रति ग्राम तय की गई है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने भी इसके लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड खरीददारी 17 से 21 मई के बीच की जा सकेगी। बॉन्‍ड पहली किस्त 25 मई, 2021 को जारी किए जाएंगे।


निवेशक बॉन्‍ड में एक ग्राम के गुणांक (मल्टीप्लाई) में निवेश कर सकते हैं। इसको सभी बैंकों, स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, डाकघरों और स्टॉक एक्सचेंजों, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) तथा बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के से खरीदा जा सकेगा। गौरतलब है कि भारत सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्‍ड स्‍कीम नवंबर 2015 में शुरू की थी।

Next Post

INDORE : रजिस्ट्री से एक दिन में कमाए 50 लाख

Sat May 15 , 2021
  सरकार ने शुरू कर ली अपनी कमाई… अप्रैल माह में 4500 हुई थीं रजिस्ट्री…स्टाम्प और पंजीयन शुल्क के एवज में मिले थे 50 करोड़ इंदौर।  पूरे प्रदेश में कामकाज ठप है, लेकिन सरकार ने अपनी कमाई शुरू कर दी है। जिला प्रशासन (District Administration) द्वारा 13 मार्च से रजिस्ट्रार कार्यालय (Office of the Registrar) […]