इंदौर न्यूज़ (Indore News)

सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 2 दिन बाद 5000 छात्र होंगे शामिल

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (Devi Ahilya University) में सप्लीमेंट्री परीक्षाओं (supplementary examinations) का दौर शुरू होगा, जो अगले 3 महीने तक चलेगा। 11 अक्टूबर से यूजी सेकंड ईयर-फाइनल के छात्रों की सप्लीमेंट्री परीक्षा शुरू होगी, जो 1 सप्ताह तक चलेगी।


यूनिवर्सिटी (University)) से संबद्धता रखने वाले तकरीबन 280 कॉलेजों में बीए, बीकॉम, बीएससी, यूजी सेकंड ईयर, फाइनल ईयर के तकरीबन 5000 छात्रों की सप्लीमेंट्री परीक्षा 11 अक्टूबर से शुरू होगी। तीन सत्रों में होने वाली इस परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं।  सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं तकरीबन इस समय तक पूरी होने को रहती हैं, लेकिन इस बार लेटलतीफी शुरुआत में ही हो गई थी। इस कारण अब सप्लीमेंट्री परीक्षाएं शुरू होंगी, जो दिसंबर तक चलेंगी। दिवाली इसी महीने होने से आखिरी सप्ताह में परीक्षाएं नहीं होंगी। फस्र्ट ईयर और पीजी सप्लीमेंट्री की परीक्षा नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी के यूटीडी के प्रमुख विभागों में अभी प्रवेश प्रक्रिया के रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। इस सप्ताह काउंसलिंग शुरू होगी, यानी नया शैक्षणिक सत्र 4 महीने पीछे चल रहा है। इसका असर छात्रों की पढ़ाई पर तो पड़ेगा ही, परीक्षाओं में भी देरी होना संभव है।

Share:

Next Post

आज से 11 तक इंदौर में हलकी बारिश की संभावना के साथ यलो अलर्ट जारी

Sun Oct 9 , 2022
 11 को ही पीएम का दौरा, अलर्ट ने बढ़ाई अधिकारियों की चिंता  इंदौर। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बने सिस्टम के कारण इंदौर में पिछले पांच दिनों से रोजाना बारिश हो रही है। कल भी रात को हलकी बारिश हुई। मौसम विभाग ने इस सिस्टम के कारण आज, यानी 9 से 11 अक्टूबर […]