देश मध्‍यप्रदेश

मध्य प्रदेश के 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेज बंद, CM मोहन यादव का बड़ा एक्शन

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) एक्शन मोड में नजर आ रहे है. नर्सिंग कॉलेजों (Nursing College) की अनियमित के मामले में एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 66 नर्सिंग कॉलेज को बंद करने का निर्देश दिया है. ये सभी 66 नर्सिंग कॉलेजों मध्य प्रदेश के अलग-अलग 31 जिलों में स्थित थे. इस संबंध में स्थानीय जिला प्रशासन (District Administration) को भी निर्देश दे दिए गए हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 350 से ज्यादा नर्सिंग कॉलेज की पिछले दिनों शिकायत हुई थी, जिसकी जांच के दौरान भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था, जिसमें सीबीआई के अधिकारी सहित अन्य लोग गिरफ्तार भी हुए थे. अब मुख्यमंत्री इस मामले को लेकर एक्शन मोड में है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि 31 जिलों में स्थित 66 नर्सिंग कॉलेज को बंद किया जा रहा है. इसके अलावा अनफिट नेशनल नर्सिंग कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. सरकार ने कमिश्नर, मेडिकल एजुकेशन, कलेक्टर के माध्यम से सूची उपलब्ध करा दी है.


मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश का पूरी तरह पालन कराया जाए. उल्लेखनीय है कि  नर्सिंग कॉलेज घोटाले के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी पर तीखा हमला बोल रही थी. इस पूरे मामले में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने तो प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग पर ही आरोप लगा दिए थे. इसी बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव एक्शन मोड में आ गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में नर्सिंग कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आदेश में नर्सिंग कॉलेज के पुराने विद्यार्थियों को लेकर विशेष रूप से निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि पुराने विद्यार्थी इस आदेश से प्रभावित नहीं होंगे, बल्कि विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे. विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि नर्सिंग कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई एक नजीर बनेगी. मध्य प्रदेश में कई अनफिट नर्सिंग कॉलेज लंबे समय से चल रहे थे.

Share:

Next Post

महिलाओं का सफर होगा सुरक्षित और आरामदायक, इंडिगो ने दी सीट चुनने की आजादी

Wed May 29 , 2024
नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन (Airline) इंडिगो (IndiGo) ने महिलाओं (Women) के लिए एक स्पेशल ऑफर (Special Offer) शुरू किया है. इसमें महिलाओं की ऐसी सीट (Seat) चुनने की आजादी दी गई है, जहां पहले से ही महिला पैसेंजर (Passenger) बैठी हों. इस ऑफर के तहत वेब चेक इन के दौरान वो सीट दिखाई […]