देश

10 साल की मासूम से 7 लड़कों ने की हैवानियत, 6 नाबालिक

रेवाड़ी। हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari, Haryana) में एक 10 साल की बच्ची से हैवनियत का मामला सामने आया है। बीते 24 मई को कुछ बच्चे मैदान में खेलते हुए एक स्कूल की बिल्डिंग में जा पहुंचे। जहां एक 10 साल की लड़की से सात लड़कों ने सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) कर दिया। परिजनों को इसकी खबर तब हुई जब घटना का वीडियो पीड़ित लड़की के पड़ोसियों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर देखा। लड़की के परिजनों ने 9 जून को इसकी एफआईआर दर्ज कराई है। रेवाड़ी के डीएसपी (Head Quarters) हंसराज ने बताया कि इस मामले में महिला पुलिस थाने में आईपीसी (Indian Penal Code) की धारा 376डी, 354सी, 506, पॉक्सो (The Protection of Children from Sexual Offences (POCSO) Act), आईटी ऐक्ट (IT Act) और एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

 इन सातों आरोपियों में से महज एक बालिग है और 18 साल का है, बाकी 10 से 12 साल के बीच के हैं। लड़की के पड़ोसी ने इन आरोपियों की वीडियो के आधार पर पहचान की है। हंसराज ने बताया कि हमने आरोपियों को पकड़ लिया है। आरोपी और पीड़िता पड़ोसी ही हैं।’ पुलिस का कहना है कि मेडिकल चेकअप में गैंगरेप की पुष्टि हुई है। बताया गया कि 7 आरोपियों में से तीन नाबालिग (Juvenile) लड़की के रिश्तेदार (Relatives) हैं। आरोपियों में से 6 नाबालिगों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (Juvenile Justice Board) के सामने पेश करने के बाद सुधारगृह में भेज दिया गया है। वहीं 18 साल के आरोपी को कोर्ट के सामने पेश करने के बाद जिला जेल में भेज दिया गया। डीएसपी ने बताया कि वीडियो शेयर करने वालों की भी तलाश जारी है। 

Next Post

बांग्लादेश सीमा पर पकड़ाया चीनी नागरिक, जांच में जुटी एजेंसियां

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश की सीमा के पास गुरुवार को एक चीनी नागरिक हान जुनवे पकड़ा गया है। बीएसएफ के मुताबिक माल्दा जिले के मिलिक सुल्तानपुर में भारत-बांग्लादेश की सीमा पर आज सुबह सात बजे 35 वर्षीय चीनी नागरिक हान जुनवे को रोका गया। जवानों ने उससे पूछताछ की तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस […]