बड़ी खबर

Chhattisgarh : तीन लाख के इनामी कमांडर सहित तीन नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ राज्य के जिले में लोन वर्राटू अभियान के तहत एक तीन लाख के इनामी प्लाटून नंबर 11 के सेक्सन सी कमांडर सहित तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पित नक्सलियों में एक महिला नक्सली सीएनएम सदस्य जोगी मरकाम भी शामिल है। तीनों नक्सलियों ने रविवार को पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया। इस तरह जिले में लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 82 इनामी समेत कुल 319 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं।


जानकारी के अनुसार लोन वर्राटू अभियान के तहत जिले में पुलिस के द्वारा नक्सलवाद का रास्ता छोड़ नक्सलियों की घर वापसी कराई जा रही है। आज लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव के समक्ष 01 इनामी सहित 03 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इसमें एक इनामी नक्सली सुरेश कडती प्लाटून नंबर 11 के सेक्सन सी कमांडर पर तीन लाख का इनाम घोषित था। आत्मसमर्पित नक्सली सुरेश कडती पर 69 जवानों के हत्या का मामला दर्ज है। दूसरा नक्सली मिलिसिया सदस्य सोनू मड़कम आगजनी, सड़क खोदने, बूबीट ट्रैप लगाने एवं नक्सली बैनर पोस्टर लगाने का आरोपित है। महिला नक्सली सीएनएम सदस्य जोगी मरकाम नक्सली बैठक के लिए लोगों को एकत्र करना और नाच-गाना का काम संगठन में करती थी।

Share:

Next Post

जानकी जयंती के दिन माता सीता की ऐसे करें पूजा अर्चना, समस्‍याएं होंगी दूर

Sun Feb 28 , 2021
आज यानि 28 फरवरी से फाल्‍गुन मास का प्रारंभ हो गया है इस माह में हिंदु धर्म के कई पावन त्‍यौहार मनाए जातें हैं । फाल्गुन मास (Phalgun month) की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जानकी जयंती (Janaki Jayanti) पर्व मनाई जाती है । धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन सीता जी प्रकट हुईं […]