देश

किल कोरोना अभियान में नर्स कर रही थी ईसाई धर्म का प्रचार

रतलाम: रतलाम जिले के बाजना से एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमे शासकीय सेवा में कार्यरत नियुक्त नर्स को ग्रामीण ने एक ईसाई धर्म से जुड़ी जानकारी लोगों को देती पकड़ी गयी है. वीडियो में बताया जा रहा है कि नर्स घर घर पर जाकर एक पर्चा भी बांट रही है, जिसमें ईसाई धर्म से जुड़ी जानकारियां प्रार्थना है.

दरअसल इंदौर निवासी नर्स संध्या तिवारी बीएएमएस डिग्री धारी हैं और फरवरी से बाजना में पदस्थ हैं. किल कोरोना अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है. सर्वे करने वाली टीम में शामिल नर्स संध्या भी घर-घर जा रही थीं और लोगों को दवाओं और डाइट के बारे में समझाने के साथ ईसाई धर्म का प्रचार कर रही थीं. इस मामले में कुछ ग्रामीणों ने नर्स की शिकायत प्रशासन से की जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया.

हिंदू संगठन के लोग पहुंच गए
नर्स के इस सर्वे के दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. जब युवती से पूछा तो उसने कहा मैं कुछ गलत नहीं कर रही हूं. जो मुझे अच्छा लग रहा है वही कर रही हूं. किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रही हूं.

ईसाई धर्म से संबंधित था पर्चा
बाजना के तहसीलदार बी एस ठाकुर ने बताया कि टीकाकरण के समय नर्स संध्या तिवारी ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर रही है, इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी. इस शिकायत पर पूछताछ व प्राम्भिक जांच में सामने आया कि आरटीपीसीआर जांच के दौरान एक पर्चा बांटना पाया गया, जो ईसाई धर्म से सम्बंधित था. जिसमें बताया गया था कि किस तरह डाइट करना है, प्रार्थना करना है, इस पर जांच प्रतिवेदन उच्च अधिकारियों को दिया गया है.

फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं
फ़िलहाल नर्स पर कोई प्रशासनिक कार्रवाई या पुलिस कार्रवाई अभी इस मामले में सामने नहीं आई है. वहीं फिलहाल नर्स को ड्यूटी से हटा दिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की बात कहीं जा रही है.

Share:

Next Post

केला ही नही छिलका भी लाभकारी, चेहरे के दाग धब्‍बों को करेगा दूर, ऐसे करें इस्‍तेमाल

Sun May 23 , 2021
आप तो जानते ही हैं कि केला एक सुपर फूड(Super food) है जिसमें विटामिन्स, मीनरल्स और कैल्शियम (Calcium) की भरपूर मात्रा होती है। केला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि केले का छिलका (Banana peel) सेहत के साथ -साथ त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। त्वचा की […]