देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

अहमदाबाद हादसे में गुना जिले के 7 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता

भोपाल। गुजरात के अहमदाबाद एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से मध्यप्रदेश के गुना जिले की मधूसूदनगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम बेरवास के रहने वाले सात लोगों की मौत हो गई। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहमदाबाद में हुए हादसे में गुना जिले के मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये तथा मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। घायल व्यक्तियों के इलाज का खर्च मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार शाम को ट्वीट के माध्यम से कहा है कि अहमदाबाद में गैस रिसाव से गुना जिले के मधुसूदनगढ़ के रहने वाले 7 श्रमिकों की मृत्यु का समाचार मिला। उन्होंने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख, घायलों को 2-2 लाख रूपये की सहायता तथा नि:शुल्क इलाज के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

जानकारी के मुताबिक, मजदूरी के लिए गुजरात के अहमदाबाद गए गुना जिले के ग्राम बेरवास निवासी एक ही परिवार के लोगों के घर में बुधवार देर रात एलपीजी गैस सिलेंडर फट गया। इस हादसे में 7 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 3 अन्य घायल हैं। मृतकों में राजू (30) पुत्र चाइयां लाल अहिरवार, आठ वर्षीय वैशाली पुत्री राजू , पांच वर्षीय पायल पुत्री राजू, 25 वर्षीय सोनू पुत्र चाइयां, सात वर्षीय नितेश पुत्र राजू, 17 वर्षीय आकाश पुत्र सोनू तथा 85 वर्षीय रामप्यारी पत्नी चैयालाल की मृत्यु हो गई।

वहीं, सीमा बाई (30) पत्नी राजू, सरजू बाई (24) पत्नी सोनू और फूल सिंह (30) पुत्र धन्नालाल (निवासी करौली राजस्थान) घायल है। परिवार के सदस्य रात में सो रहे थे। गैस सिलेंडर से गैस लीक होती रही। रात्रि में ही एक व्यक्ति ने जब स्विच ऑन किया तो अचानक हादसा हो गया और 7 व्यक्ति मौके पर मृत्यु को प्राप्त हो गए । घायल राजस्थान का व्यक्ति परिवार का दमाद था और साथ में काम करता था। सभी परिवारजन एक काजू फैक्ट्री में काम करते थे।

Share:

Next Post

MP: महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का प्रमुख उद्देश्य : Shivraj

Sat Jul 24 , 2021
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि महिला सशक्तिकरण (women empowerment) मेरे जीवन का एक प्रमुख उद्देश्य है। अपने सार्वजनिक जीवन की शुरूआत से ही मैं बेटियों और महिलाओं के सशक्तिकरण (Empowerment of daughters and women) के लिए कार्य कर रहा हूँ। जब मैं विदिशा सांसद था, तब […]