जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन तीन राशियों पर होता है शुक्र का विशेष प्रभाव, पाते हैं अकूत धन-दौलत

नई दिल्‍ली । सुख-समृद्धि, सौंदर्य, वैवाहिक जीवन के कारक शुक्र (Shukra) ग्रह को ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में बहुत अहम माना गया है. इस ग्रह की कृपा से लोगों को अपनी जिंदगी में खासी सफलता और भरपूर धन-दौलत मिलती है. वे लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं. अच्‍छा दांपत्‍य जीवन (Happy Married Life) मिलता है. उन्‍हें जिंदगी भर हर कदम पर साथ निभाने वाला जीवनसाथी मिलता है. आज हम उन राशियों (Zodiac Signs) के बारे में जानते हैं, जिन पर शुक्र ग्रह की कृपा खास तौर पर रहती है.


वृषभ राशि: इस राशि के स्‍वामी ग्रह ही शुक्र हैं, लिहाजा इन राशि के जातकों पर इस ग्रह का सबसे ज्‍यादा प्रभाव रहता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार इस राशि के लोग मेहनती तो होते ही हैं, वे दिमाग से भी तेज होते हैं. ये लोग बचपन से ही पढ़ने में अच्‍छे होते हैं, वहीं करियर में भी अपने काम से सबका दिल जीत लेते हैं. ये लोग लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं और इसके लिए खूब पैसा भी कमाते हैं. इसीलिए वे अपने जीवन के पहले हिस्‍से की बजाय दूसरे हिस्‍से में ज्‍यादा सुख भोगते हैं.

तुला राशि: इस राशि के जातकों को ग्‍लैमरस जिंदगी बहुत पसंद होती हैं. फैशन, नई-नई जगहों पर घूमना-फिरना इन्‍हें बहुत पसंद होता है. यह सब पाने के लिए वे मेहनत भी करते हैं. जिंदगी को लेकर इनका नजरिया काफी प्रैक्टिकल होता है.

मीन राशि: मीन राशि शुक्र की उच्च राशि है और इस पर भी शुक्र का प्रभाव बहुत ज्‍यादा रहता है. इस राशि के लोग रचनात्‍मक होते हैं और अमूमन उसी को अपना करियर भी बनाते हैं. इस राशि के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. इनका धर्म के साथ-साथ अध्‍यात्‍म की ओर भी झुकाव होता है, जिसका असर इनकी जिंदगी पर साफ नजर आता है.

Share:

Next Post

अमेरिका में जिन लोगों में लंबे समय तक कोरोना के लक्षण मिलेंगे उन्‍हें मिलेगा दिव्‍यांगता कानून का फायदा

Tue Jul 27 , 2021
वाशिंगटन। कोरोना के लक्षण (symptoms of corona) यदि काफी लंबे समय तक मौजूद रहते हैं तो ऐसे लोगों को अमेरिका(america) में दिव्‍यांगता कानून (disability law) के तहत रखा जाएगा। इस नियम मके दायरे में आने वालों को सरकार की तरफ से विभिन्‍न तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन(US President Joe Biden) […]