जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

ये राशि 4 राशि वालें होतें हैं मेहनती और इमानदार, हर जगह होती है इन की तारीफ


ज्योतिष में 12 राशियों का वर्णन है। इन राशियों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाती है। हर राशि का स्वभाव अलग होता है। किसी राशि वाले लोग मेहनती और ईमानदार (Honest) होते हैं तो किसी राशि वाले आलसी स्वभाव के होते हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको उन राशि वालों के बारे में बताएंगे जो गुणवान (virtuous) होते हैं। इन राशि वालों की हर कोई तारीफ करता है। आइए जानते हैं किन राशियों के लोग गुणवान होते हैं…

कुंभ राशि
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार कुंभ राशि के जातक दिमाग (Brain) के तेज होते हैं। ये लोग गुणवान होते हैं। ये लोग मेहनती स्वभाव के होते हैं। इनके द्वारा किए गए कार्यों की हर कोई सराहना करता है। इस राशि के लोग परिस्थितियों के हिसाब से काम करते हैं। अपने ईमानदार स्वभाव की वजह से इस राशि के लोग जीवन में सफलता हासिल करते हैं।

मेष राशि
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार मेष राशि(Aries) के जातक गुणवान होते हैं। मेष राशि के जातकों की हर कोई तारीफ करता है। ये लोग किस्मत के धनी होते हैं। ये लोग कार्यक्षेत्र में सफलता (Success) हासिल करते हैं। ये लोग कड़ी मेहनत करने में भी पीछे नहीं रहते हैं। मेष राशि के स्वामी मंगल हैं जो इनकी सहायता करते हैं। ये लोग ईमानदार स्वभाव के भी होते हैं।



वृश्चिक राशि
ज्योतिष मान्यताओं (astrology beliefs) के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है। ये लोग गुणवान होते हैं। हर कोई इनकी तारीफ करता है। इस राशि के जातक बिना किसी के डर के कार्य करते हैं। अपने कार्यों को पूरी मेहनत औऱ ईमानदारी से करते हैं। जब तक कार्य पूरा न हो जाएं वृश्चिक राशि के जातक काम को छोड़ते नहीं हैं। ये लोग दयालु स्वभाव के भी होते हैं।

मकर राशि
मकर राशि (Capricorn) के लोग काफी मेहनती होते हैं और मेहनती स्वभाव की वजह से हर कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं। इनकी कृपा मकर राशि के जातकों पर हमेशा बनी रहती है। इस राशि के जातक आत्मविश्वास से भी भरे होते हैं।ॉ ये लोग गुणवान होते हैं। ये लोग कठिन से कठिन कार्य को भी आसानी से पूरा कर लेते हैं। ये लोग ईमानदार भी होते हैं।

नोट- उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

Share:

Next Post

INDORE : 150 करोड़ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों के लिए मांगे, 11 ओवरब्रिजों का जल्द सर्वे

Fri Jul 30 , 2021
शासन ने टीडीआर पॉलिसी तो लागू कर दी, मगर अभी तक रिसीविंग एरिया ही नोटिफाइड नहीं किया इंदौर।  प्राधिकरण बोर्ड (Authority Board) निर्णय के बाद 11 ओवरब्रिज निर्माण (Overbridge Construction) के लिए मैदानी सर्वे जल्द शुरू किया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण ने नवी मुंबई (Navi Mumbai) की फर्म टेक्नोजेम को फिजिबिलिटी सर्वे (Feasibility […]