देश राजनीति

उत्तराखंड चुनाव में इस फौजी पर दांव लगाएगी AAP, साथ में बताई इतनी बड़ी योजना

नई दिल्‍ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी घोषणा की है. पार्टी ने चुनाव में पूरे दम-खम से उतरने की बात करते हुए पार्टी की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार (CM Candidate) का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पूर्व कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम चेहरा बनाया है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि उत्तराखंड को ऐसे ही देशभक्‍त की जरूरत है.

बनाएंगे आध्‍यात्मिक राजधानी
मुख्‍यमंत्री पद के लिए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) के नाम का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘ये वो शख्स हैं जिन्होंने फौज में रहकर देश सेवा की. जान की बाजी लगाकर पाकिस्तान और आतंकवादियों का सामना किया. उत्तराखंड के लोगों को ऐसे ही देशभक्त की जरूरत है.


हम उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे. यदि ठीक से व्यवस्था की जाए तो वहां जितने लोग आते हैं उससे 10 गुना ज्‍यादा लोग दर्शन करने के लिए आएंगे. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी और उत्तराखंड दुनिया भर के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी होगी.’

पार्टी ने कराया था सर्वे
कोठियाल के नाम की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीएम के चेहरे के लिए राज्‍य में सर्वे कराया था, जिसमें सबसे ज्‍यादा रिस्‍पांस कोठियाल के नाम को मिला. बता दें कि इंडियन आर्मी से रिटायर्ड कर्नल कोठियाल ने इसी साल 20 अप्रैल को आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ली थी.

Share:

Next Post

बिहार : सहरसा में नाव डूबने से तीन महिलाओं की मौत, 6 लापता

Tue Aug 17 , 2021
सहरसा । बिहार (Bihar) में सहरसा जिले (Saharsa District) के सिमरी बख्तियारपुर थाना के चकभारो पंचायत के लगमा गांव के समीप तिलावे धार में मंगलवार दोपहर बाद नाव (boat) डूबने से तीन महिला की मौत हो गई है। करीब 6 लोग लापता है। ग्रामीण गोताखोरों द्वारा लापता की खोजबीन जारी है।अब तक तीन शव नबिसा […]