टेक्‍नोलॉजी

Xiaomi 12 सीरीज जल्‍द होगी लॉन्‍च, आप भी देखें फीचर्स में क्‍या मिलेगा खास

नई दिल्‍ली। चीनी स्मार्टफोन Xiaomi के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स इसी महीने लॉन्च हो सकते हैं। टिप्स्टर के मुताबिक Xiaomi 12, Xiaomi 12X और Xiaomi 12 Pro को दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन Xiaomi 12 सीरीज में कंपनी Qualcomm का लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 1 दे सकती है।

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर डिजिटल चैट सेशन नाम के एक टिप्स्टर ने बताया है कि Xiaomi तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है। इन्हें इंटर्नली L3A, L3 और L2 कहा जा रहा है। इन कोडनेम से इन्हें तैयार किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक 28 दिसंबर को Xiaomi अपने स्पेशल इवेंट में Xiaomi 12, Xiaomi 12X और Xiaomi 12 Pro लॉन्च कर सकता है।


Xiaomi ने ये तो साफ कर दिया है कि कंपनी आने वाले स्मार्टफोन में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर देगी। मुमकिन है कि Xiaomi 12 सीरीज के टॉप मॉडल में कंपनी ये प्रोसेसर दे, बल्कि दूसरे वेरिएंट्स में मिड रेंज प्रोसेसर दिया जाए। Xiaomi 12 के बारे में अब तक लीक्ड जानकारी के मुताबिक इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। इसमें एक अल्ट्रा वाइड लेंस दिया जाएगा और इसके साथ पेरीसकोप और टेलीफोटो लेंस भी शामिल किया जाएगा।

Xiaomi 12 में फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी और इसके साथ 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की भी खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 12 सीरीज में कंपनी अंडर स्क्रीन कैमरा दे सकती है। Xiaomi से जुड़ी दूसरी खबर की बात करें तो कंपनी ने हाल ही मे भारतीय मार्केट में Redmi Note 11T लॉन्च किया है। चीन में कंपनी ने Redmi Note 11 सीरीज पहले ही पेश कर दी। हालांकि भारत में सिर्फ इसका बेस मॉडल ही लॉन्च किया गया है।

Share:

Next Post

UP विधानसभा चुनाव में BJP जीतेगी कितनी सीटें? प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

Sat Dec 4 , 2021
लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत की है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी यूपी में दोबारा वापसी करेगी. विरोधियों का हारना तय है. बीजेपी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. जनता का समर्थन बीजेपी को है. यूपी […]