विदेश

बेजुबान बंदर के साथ करती थी घटिया हरकत, कोर्ट ने महिला को जीवन भर के लिए दी ऐसी सजा

लंदन: ब्रिटेन की एक महिला अपने पालतू जानवर को बहुत परेशान करती थी. कभी वह महिला अपनी उंगलियों पर लगी कोकीन बंदर से चटवाती थी. महिला की वजह से बंदर इतना डरा हुआ था कि वह घर में भी छुपने की जगहें ढूंढ़ता था.

अब उस महिला पर एक स्थानीय कोर्ट ने एक्शन लिया है. वहां की स्थानीय कोर्ट ने महिला पर बैन लगाया है जिसके तहत वह अब किसी भी जानवर को नहीं पाल सकती. महिला को सडिस्टिक प्लेजर (Sadistic Pleasure) के लिए अपने पालतू बंदर को प्रताड़ित करने का दोषी पाया गया था.

जानवरों के प्रति क्रूर है महिला
आमतौर पर लोग अपने पालतू जानवरों के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं लेकिन विकी नाम की यह महिला जानवरों के प्रति क्रूर स्वभाव की थी. वह अपने बंदर को जबरन नशीली दवाओं का सेवन करवाकर टॉर्चर करती थी.

बंदर को टॉयलेट में फ्लश करने की कोशिश
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने बंदर को टॉयलेट में फ्लश करने की भी कोशिश की थी. सुनवाई के दौरान कोर्ट में महिला के टॉर्चर का एक वीडियो भी पेश किया गया जिसमें बंदर को टॉयलेट में दुबककर बैठा देखा जा सकता है.


महिला ने उसे फ्लश करने की कोशिश की थी. वीडियो में विकी की डरावनी हंसी सुनी जा सकती थी. विकी के टॉर्चर का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने नशीली दवाओं के सेवन के आरोप में उसके घर पर छापा मारा था.

बंदर को चटवाया कोकीन
उस महिला के फोन से बंदर पर किए गए कई अत्याचार के वीडियो मिले हैं. एक क्लिप में तो विकी बंदर को कोकीन तक चटवाती नजर आ रही थीं. वह बंदर से अपनी उंगलियों पर लगी कोकीन को चाटने के लिए कहती थी. विकी के टॉर्चर यहीं खत्म नहीं होते, वह जानवर को सॉसेज, बर्गर और कबाब जैसी चीजें खाने के लिए देती थी और उसकी जरूरतों और देखभाल को पूरी तरह से नजरअंदाज करती थी.

कोर्ट ने दी ऐसी सजा
कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि उसे भविष्य में कोई भी पालतू जानवर रखने की अनुमति नहीं है और उसे जुर्माने के रूप में लगभग 55 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही उसे 120 घंटे तक Unpaid काम करना होगा. इसके अलावा उस महिला को 3 महीने की सजा भी सुनाई गई.

खौफ में था बंदर
जानवरों के रिहैबिटेशन एक्सपर्ट्स का कहना है कि उन्होंने इतना डरा हुआ बंदर कभी नहीं देखा. अपने रिहैबिटेशन के शुरुआती चरण के दौरान बंदर हर उस व्यक्ति से दूर भागता था जो उसके सामने आता था. वह किसी भी तेज आवाज या अचानक हुई हलचल को देखकर छिप जाता था.

Share:

Next Post

Samsung मार्केट में जल्‍द लेकर आ रही नया टैबलेट, लीक से सामनें आए ये फीचर्स

Sun Dec 12 , 2021
स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इसी साल जून में Galaxy Tab A7 Lite को इंडिया में 10 से 15 हजार रुपये के सेगमेंट में उतारा था। कहा जा रहा है कि कंपनी जल्‍द एक और गैलेक्‍सी टैब लॉन्‍च करने की तैयारी में है। सैमसंग के इस कथित मिड-रेंज टैबलेट को Galaxy Tab A8 10.5 कहा […]