टेक्‍नोलॉजी

WhatsApp कर रहा है इन दो नए फीचर्स पर काम, लेटेस्ट बीटा टेस्टिंग में हुए स्पॉट


डेस्क: वाट्सऐप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर जोड़ता रहता है. इस तरह के लेटेस्ट डेवलपमेंट में, यह पाया गया है कि कंपनी अब अपने ऐप के लिए एक नए कम्युनिटी (WhatsApp Community Tab) टैब पर काम कर रही है. ऐप के फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने खुलासा किया गया था कि कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो फीचर ग्रुप एडमिन को किसी स्पेसिफिक ग्रूप को “कम्युनिटी ” में जोड़ने की अनुमति देगा. फिर इन ग्रूप्स को एक साथ कम्युनिटी टैब के अंडर लिस्ट किया जाएगा.

WABetaInfo की रिपोर्ट है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म करंट में कम्युनिटी टैब फीचर डेवलप कर रहा है. इस फीचर को एंड्रॉइड 2.22.6.9 के लिए लेटेस्ट वाट्सऐप बीटा में स्पॉट किया गया है. जबकि फीचर फिलहाल रोलऑउट नहीं हुआ है, फीचर ट्रैकर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जो कम्युनिटी टैब आइकन दिखाता है. नया आइकन कैमरा आइकन को बदल देता है जो मौजूदा वर्जन में मौजूद है. ऐसा कहा जाता है कि कम्युनिटी टैब “कम्युनिटी होम” फीचर का एक शॉर्टकट है, जिस पर अभी काम चल रहा है. कम्युनिटी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड प्राइवेट स्पेस होने की संभावना है जो ग्रूप एडमिन को अपने ग्रूप पर बेहतर कंट्रोल रखने की अनुमति देगा.


वाट्सऐप में आएगा नया वॉयस नोट फीचर
इसके अलावा WhatsApp ने अपने लेटेस्ट बीटा वर्जन में एक नया फीचर पेश किया है. यह फीचर ट्रैकर के अनुसार, एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग को पॉज और फिर से शुरू करने की अनुमति देता है. वाट्सऐप के बीटा वर्जन के लिए वर्तमान में साइन अप करने वाले एंड्रॉइड यूजर नई सुविधा का एक्पीरियंस करने के लिए वर्जन 2.22.6.9 में अपडेट कर सकते हैं. यह ध्यान देने योग्य है कि लेटेस्ट वर्जन वॉयस नोट रिकॉर्ड करते समय वॉयस वेवफॉर्म दिखाता है.

वाट्सऐप ने अभी तक कम्युनिटी फीचर की टेस्टिंग शुरू नहीं की है. जब भी ऐसा होता है, बीटा टेस्टर इसे फुल रोलआउट देखने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. वाट्सऐप ने अभी तक इस फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि यह फीचर पब्लिक यूज के लिए कब उपलब्ध होगा. उस ने कहा, वॉयस रिकॉर्डिंग पॉज और रिज्यूम फीचर जल्द ही शुरू हो जाना चाहिए, क्योंकि यह पहले से ही बीटा टेस्टिंग में है.

Share:

Next Post

गूगल प्ले स्टोर पर मंडरा रहा एंड्रॉयड मैलवेयर का खतरा, बैंकिंग डिटेल हो सकती हैं चोरी

Sat Mar 5 , 2022
डेस्क: एक खतरनाक एंड्रॉयड बैंकिंग मैलवेयर (Android Banking Malware) जो विक्टिम के क्रेडेंशियल्स और एसएमएस मैसेजेस को चुरा लेता है, उसे गूगल प्ले स्टोर (google play store) के जरिए हजारों बार डाउनलोड किया जा चुका है. रिसर्चर्स ने इसकी चेतावनी दी है. इसे टीबॉट कहा जाता है, यह एक एंड्रॉयड बैंकिंग ट्रोजन (banking trojan) है […]