भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

राजधानी पुलिस की तमाम सख्ती के बाद भी रोजाना 261 तोड़ रहे टै्रफिक नियम

  • मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हर महीने करीब आठ हजार लोगों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई

भोपाल। राजधानी में औसतन 261 लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। जनवरी 2022 में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रतिदिन 261 की दर से कुल 7843 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई जबकि जनवरी 2021 में यह आंकड़ा प्रतिदिन 143 की दर से 4317 रहा था। फरवरी में इस आंकड़े में मामूली इजाफा दर्ज हुआ है। हालांकि टै्रफिक पुलिस की उदासीनता के चलते शहर में प्रभात चौराहा जैसे कुछ ऐसे स्थान भी वाहन चालकों के लिए हादसों व परेशानियों को सबब बने हुए है जहां रोटरी अथवा टै्रफिक सिग्नल का अभाव है।
जानकारी के अनुसार जल्द ही यातायात पुलिस शहर के ट्रैफिक को अधिक बहतर करने के इरादे से मूहीम चलाकर सड़क किनारे खड़े कंडम वाहनों पर कार्रवाई कर जब्त करने का काम करेगी।


इस काम के लिए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों की ओर से नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते से प्रति दिन चार टीमें महौया कराने की मांग की है। उक्त चार टीमें सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक यातायात पुलिस के साथ कार्रवाई करने का काम करेगी। जिसमें मुख्य रूप से पुराने शहर की सड़कों के किनारे खड़े वाहनों को जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। जिससे रोज लगने वाले जाम की हालत से आमजनों को निजात दिलाई जा सके। वहीं ट्रैफिक पुलिस इन दिनों नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर भी कार्रवाई कर रही है। हमीदिया रोड पर कई प्रतिष्ठित रेस्त्रां के बाहर लोग मुख्य मार्ग पर वाहनों को खड़ा कर जाते हैं। जिससे यातायात बाधित होता है। ऐसे रोस्टोरेंट संचालकों से भी पुलिस ने पार्किंग व्यवस्था कराने की अपील की है। इसके बाद भी इन रेस्त्रां के बाहर नोपार्किंग में वाहन खड़े पाए जाते हैं तो पुलिस वाहन मालिक सहित रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी। उल्लेखनीय है कि शहर में ट्रैफिक पुलिस इन दिनों करीब आधा सैकड़ा मुख्य मार्गों पर पाइंट लगाकर चेकिंग कर रही है। इस दौरान मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करते पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

Share:

Next Post

दो बच्चों की मां का परिचित ने किया अपहरण, विदिशा मेंं बंधक बनाया, कई दिन रेप किया

Fri Mar 25 , 2022
पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है भोपाल। छोला मंदिर इलाके में रहने वाली दो बच्चों की मां को उसके पति के दोस्त ने दिसंबर महीने में अगवा कर लिया। आरोपी पीडि़ता को लेकर विदिशा पहुंचा था। जहां एक कमरे में बंधक बनाकर चाय में नशीला पदार्थ देने के बाद उसके साथ […]