भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

राजधानी में पिस्टल की नोक पर सरेराह लोहा कारोबारी का अपहरण, 45 लाख की मांग

  • भेल ग्राउंड में खड़े बदमाशों ने फरियादी की कार में ही उन्हें बनाया बंधक

भोपाल। राजधानी की इंडस्ट्रीयल अरिया में सरिया व लोहे की चादरों का काम करने वाले कारोबारी को भेल इलाके से दो बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर अगवा किया। आरोपी उन्हें मिसरोद स्थित आशिमा माल तक लेकर पहुंचे। रास्ते में मारपीट के साथ ही बदमाश उन्हें जान से मारने की धमकी देते रहे। जान से न मारने के एवज में 45 लाख रुपए की मांग की गई। यह रकम मंगलवार दोपहर 4 बजे तक देने की बात कही गई थी। बाद में बदमाशों ने रकम मांगने के लिए कोई कॉल नहीं किया। रात के समय फरियादी ने एक दोस्त के साथ थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। देर रात आला अधिकारियों ने भी घटना स्थल का मुआएना किया और फरियादी से पूछताछ की। संदेहियों को सीसीटीवी फुटैज में खंगाला जा रहा है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।



एएसआई धनराज धुर्वे के अनुसार मकान नंबर 76 पदमनाभ नगर में अंकुर मित्तल रहते हैं। वह इंडस्ट्रीयल एरिया में लोहे का सरिया व चादरें बेचने का थोक कारोबार करते हैं। हर रोज़ की तरह कल सुबह 10:45 बजे करीब भेल ग्राउंड के पास में स्थित एक पान की दुकान में पान खाने रुके थे। पान लेने के बाद कार में बैठे तो बाइक पर सवार दो आरोपी आए। उन्होंने फरियादी की कार का गेट खोला। एक ड्रायविंग सीट के साइड में बैठा जबकि दूसरा पिछली सीट पर साइड में बैठे युवक ने फरियादी से हाल पूछा और पिस्टल निकालकर उन्हें कमर में अड़ा दी। विरोध न करने की धमकी देते हुए कहा कि जहां कहा जाए कार वहां ले चलो। फरियादी उनके बताए अनुसार होशंगाबाद रोड तरफ गया। रास्ते में आरोपियों ने कहा कि बहुत ज्यादा कमा रहे हो, कुछ हिस्सा हमें भी दिया करो। आरोपियों ने उनको जान से मारने के एवज में 45 लाख रुपए की मांग की। इस रकम को बदमाशों ने कल दोपहर चार बजे तक देने को कहा। फरियादी ने जान बचाने के लिए उनकी बातों पर हामी भर दी। एक आरोपी ने फरियादी को चांटा मारा और होशंबाद रोड स्थित आशिमा मॉल के सामने कार को रुकवा दिया। वहां से दोनों बदमाश कार से उतर गए।

कुछ माह पहले हुआ है पत्नी से तलाक
फरियादी अपनी सात साल की बेटी और मां के साथ रहते हैं। इसी साल फरवरी माह में नागपुर की निवासी पत्नी से उनका तालाक हुआ है। इसके बाद से ही पत्नी वहीं रह रही हैं। इधर, पुलिस का कहना है कि मामले में फरियादी की व्यक्तिगत रंजिश से लेकर तमाम एंगल पर जांच की जा रही है।

दिन भर घर में रहे फरियादी
आरोपियों के चुंगल से छूटने के बाद अंकुर घर लौटे। यहां दिन भर रहे और रकम का इंतेजाम करने में लग गए। उन्होंने वारदात के संबंध में किसी को भी जानकारी नहीं दी। शाम को एक अन्य लोहा कारोबारी को उन्होंने मामले की जानकारी दी और मदद मांगी। दोस्त ने उन्हें पुलिस में शिकायत करने के लिए मना लिया। रात पौने आठ बजे दोस्त के साथ थाने पहुंचे और प्रकरण दर्ज करा दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान के लिए घटना स्थल व आस पास के सीसीटीवी फुटैज खंगाले जा रहे हैं। पान वाले से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

Share:

Next Post

भाजपा प्रवक्ता ने कमलनाथ पर लगाए टिकट बेचने के आरोप

Wed Jun 8 , 2022
डॉ. हितेश वाजपेयी को मानहानि का नोटिस देगी कांग्रेस भोपाल। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेयी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर महापौर के टिकट बेचने के आरोप लगाए हैं। डॉ वाजपेयी ने आज सुबह ट्वीट पर लिखा कि कमलनाथ ने इंदौर, भोपाल, सागर समेत 8 महापौर के टिकट करोड़ोंं रुपए में बेच दिए […]