विदेश

ऋषि सुनक का पीएम पद पर आने के लिए मास्टरस्ट्रोक, UK में टैक्स की मूल दर में 20% कटौती का वादा किया


लंदन। ब्रिटेन (Britain) के अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार (Prime Ministerial Candidate) भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने ब्रिटेन के लोगों को टैक्स (Tax) में बड़ी राहत देने की वादा किया है. उन्होंने साल 2029 तक ब्रिटेन के लोगों को लिए टैक्स की मूल दर को 20% तक कम करने की कसम खाई है. टैक्स को लेकर उनकी नीतियों में ये एक बड़ा बदलाव है, क्योंकि शुरुआत से ही सुनक इस बात पर जोर देते रहे हैं कि वह लुभाने वाली पॉलिसी से दूर रहेंगे. वहीं टैक्स को लेकर ब्रिटेन की जनता परेशान है, जिसको लेकर सुनक ने लोगों को राहत देने वाला निर्णय लिया है.

लंदन: ब्रिटेन (Britain) के अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने ब्रिटेन के लोगों को टैक्स (Tax) में बड़ी राहत देने की वादा किया है. उन्होंने साल 2029 तक ब्रिटेन के लोगों को लिए टैक्स की मूल दर को 20% तक कम करने की कसम खाई है. टैक्स को लेकर उनकी नीतियों में ये एक बड़ा बदलाव है, क्योंकि शुरुआत से ही सुनक इस बात पर जोर देते रहे हैं कि वह लुभाने वाली पॉलिसी से दूर रहेंगे. वहीं टैक्स को लेकर ब्रिटेन की जनता परेशान है, जिसको लेकर सुनक ने लोगों को राहत देने वाला निर्णय लिया है.



उल्‍लेखनीय है कि बोरिस जॉसन की कुर्सी के दावेदार सुनक ने COVID-19 महामारी के दौरान ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था संभालने में देश और सरकार की बड़ी मदद की थी. उनको प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार में विदेश सचिव लिज़ ट्रस टक्कर दे रही हैं. इसी दौरान उन्होंने टैक्स में कटौती का वादा किया है.

सुनक ने कहा कि वह मुद्रास्फीति से निपटने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, लेकिन एक बार यह हासिल हो जाने के बाद वह 2024 में आयकर से 1 पेंस की छूट लेने के लिए पहले से घोषित योजना का पालन करेंगे, और फिर अगली संसद के अंत तक 3 पेंस की और छूट लेंगे,जो 2029 के आसपास होने की संभावना है. वहीं, कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों को पार्टी के नए नेता को वोट देने के लिए अपने मतपत्र मिलने शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को एक बयान में उन्होंने कहा, “यह एक कट्टरपंथी दृष्टिकोण है, लेकिन यह एक यथार्थवादी भी है.” बता दें कि ब्रिटेन में 7 जुलाई को तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के इस्तीफा देने का बाद से नये पीम पद का चुनाव होना है.

Share:

Next Post

नौ महीने बाद भारतीय शेयर बाजार में FII की वापसी, जुलाई में किया इतने करोड़ का निवेश

Mon Aug 1 , 2022
नई दिल्ली। नौ महीने बाद विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) में वापसी की है। डॉलर में नरमी और कंपनियों की अच्छी कमाई के कारण जुलाई में इन्होंने 5,000 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश (net investment) किया है। इससे पहले जून में इन निवेशकों ने 50,145 करोड़ रुपये की निकासी […]