मध्‍यप्रदेश

MP में भारी बारिश से आफत, बैतूल, नर्मदापुरम और रायसेन में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाके भारी बारिश से बेहाल हैं. भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन जिले(Raisen District) में सभी स्कूलों में 16 अगस्त के दिन अवकाश रहेगा. यानी स्कूल बंद रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना है, जिसमें भोपाल, देवास, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, सागर, खंडवा, बुरहानपुर, दमोह, जबलपुर, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, कटनी, डिंडोरी शामिल हैं. इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग(weather department) की रिपोर्ट के अनुसार 17 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश के अंदर अब तक औसत 21 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है.



प्रशासन को अलर्ट मोड में रहने का आदेश
नर्मदापुरम (narmadapuram) के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले में हो रही लगातार भारी बारिश और तवा, बारना और बरगी जलाशय से पानी छोड़ जाने के कारण प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है. वहीं निचली बस्तियों की सतत निगरानी करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा सभी एसडीएम, सीएमओ और जनपद सीईओ सहित संबंधित अधिकारियों को भी सतर्क रहने को कहा है. कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने सेठानी घाट पहुंचकर जल स्तर का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

रायसेन में भी 16 अगस्त को जिले के सभी स्कूलों की छुट्टी की गई. रायसेन (Raisen) कलेक्टर अरविंद दुबे ने छुट्टी के आदेश जारी किए. यहां 12 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है. जिले में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हैं. जिला मुख्यालय के कई वार्ड जलमग्न हो चुके हैं. बैतूल कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों का दो दिनों का अवकाश घोषित किया. 16 और 17 अगस्त को स्कूल बंद रहेंगे. जिले में लगातार बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद फैसला लिया गया. जानकारी के अभाव में स्कूलों में आने वाले छात्रों और शिक्षक को घरों तक सुरक्षित पंहुचाया जाएगा.

Share:

Next Post

लाल सिंह चड्ढा को 15 अगस्त का भी नहीं मिला फायदा, 5 दिन में 50 करोड़ भी नहीं कमाए

Tue Aug 16 , 2022
मुंबई: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा कमाई के मामले में मेकर्स और फैंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पा रही है. 11 अगस्त को रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर अब तक कमाल नहीं दिखा पाई है. वीकेंड पर फिल्म की कमाई में उछाल देखकर उम्मीद की जा रही थी […]