देश मध्‍यप्रदेश

बोगी में धुंआ भरा, ट्रेन रुकते ही यात्रियों ने सामान फेंका और कूदकर बचायी जान

हरदा: हरदा के नजदीक चलती ट्रेन में आग लग गई, इससे ट्रेन की बोगी में अफरा-तफरी मच गई. जनरल बोगी में धुआं अंदर आने लगा. इससे यात्री घबरा गए और चीखने चिल्लाने लगे. रेलवे गेटमैन की सूचना पर ट्रेन को भिरंगी स्टेशन पर रोका गया. जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी, यात्री घबराकर अपना सामान बाहर फेंरने लगे और जान बचाकर बोगी से कूद पड़े.

हरदा जिले में बीती रात डाउन ट्रैक पर पर जा रही मुंबई – गोरखपुर 15017 काशी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में आग लग गई. आग इस बोगी के एक पहिए में लगी थी. धुंआ बोगी में भरने लगा. इसे देखते ही बोगी में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. ट्रेन चल रही थी इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था कि क्या करें. इसके बाद जैसे ही रेलवे गेटमैन को इसकी जानकारी हुई, उसने आगे सूचना दी और फिर ट्रेन को फौरन भिरंगी स्टेशन पर रोका गया. ट्रेन रुकते ही रेलयात्री जान बचाकर ट्रेन से उतरकर भागने लगे. ये ट्रेन जा रही थी.


रात के समय काशी एक्सप्रेस खिरकिया रेलवे स्टेशन से हरदा के लिए रवाना हुई थी. इस ट्रेन में अचानक इंजिन से चौथे नंबर की जनरल बोगी के आगे और पीछे पहिए के ब्रेक जाम हो गए. तब ट्रेन काफी स्पीड में कुड़ावा रेलवे स्टेशन को पार करती हुए भिरंगी की तरफ जा रही थी. इसी दौरान रेलवे गेट नंबर 198 पर गेटमैन ने पहियों के ब्रेक में आग लगी देख तत्काल भिरंगी रेलवे स्टेशन पर सूचना दी. स्टेशन से ट्रेन के ड्राइवर को घटना की जानकारी देकर भीरंगी स्टेशन पर ट्रेन को खड़ा करवाया गया.

भिरंगी स्टेशन पर पहुंचते ही ट्रेन में सवार यात्री तुरंत ही बाहर भागे. ट्रेन के दुसरे डिब्बों में सवार यात्रियों को घटना की जानकारी लगी तो सभी लोग ट्रेन से नीचे उतर गए. स्टेशन पर मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने पहियों में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया. इसके बाद रेलवे कर्मचारियों की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया. घटना में ट्रेन के पहियों में लगी रबर जल गई थी. इसे पहिये ठंडा होने पर बदल दिया गया. सभी बोगियों के पहियों की जांच कर ट्रेन को रवाना किया गया. इस घटना में किसी प्रकार का जान माल का नुकसान नहीं हो पाया.

Share:

Next Post

संसद में खूब हो रहा हंगामा, BJP-कांग्रेस में पलटवार, अब PM मोदी देंगे सदन में भाषण

Wed Feb 8 , 2023
नई दिल्ली: अडानी मुद्दे पर संसद में चल रहे हंगामे के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देंगे. इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोपों पर भी पलटवार कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर […]